Loading...

MLA आकाश विजयवर्गीय ने CBI जांच की मांग की | INDORE NEWS

इंदौर। भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने इंदौर नगर निगम क्षेत्र में जर्जर भवन घोटाले का आरोप लगाते हुए मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने सीएम कमलनाथ, गृहमंत्री बाला बच्चन एवं लोकनिर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा को पत्र लिखा है। 

अपने पत्र में आकाश विजयवर्गीय ने लिखा है कि, मेरी विधानसभा सहित सम्पूर्ण इन्दौर शहर में नगर पालिक निगम के द्वारा निर्धन बेसहारा लोगों के 40-50 वर्षों से निवासरत लोगों के भवनों को जर्जर घोषित करके तोड़ने की कार्यवाही की जा रही है। यह कार्यवाही पक्षपातपूर्ण तरीके से व्यक्ति विशेषों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से की जा रही है। सम्पूर्ण इन्दौर में जर्जर भवनों को निष्पक्षता से सूचीबद्ध नहीं किये गये केवल उन्हीं भवनों को तोड़ा जा रहा है, जिसमें लोगों का व्यक्तिगत हित समाहित है और इसमे नगर पालिक निगम अधिकारियों सहित शासन के लोगों की संलिप्तता नजर आती है। 

इस कारण सेकड़ों लोग बेघर होकर सड़क पर हैं। और प्रशासन/शासन की इस निरंकुश कार्यवाही में जनप्रतिनिधियों को भी विश्वास में नहीं लिया जा रहा है न ही निर्धन बेसहारा, बेघर लोगों की रहने की वैकल्पिक व्यवस्था शासन प्रशासन के द्वारा की जा रही है। अतः आपसे अनुरोध है कि जनहित में इन्दौर शहर के जर्जर भवन घोटालों की जॉच सी.बी. आई. से कराने हेतु अनुसंशा करने का कष्ट करें।