Loading...

MAHAKAL BHASM AARTI and DARSHAN ONLINE TICKET BOOKING | उज्जैन महाकलेश्वर भस्म आरती, दर्शन टिकट बुकिंग

उज्जैन। महाकाल मंदिर में भस्म आरती की बुकिंग और प्रसाद बेचने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। महाकाल मंदिर के प्रशासक ने एक फर्जी वेबसाइट पकड़ी है, ये साइट महाकाल की भस्मारती की परमिशन 100 रुपये लेकर दे रही थी वहीं प्रसाद भी फर्जी रूप से बेंच रही थी।

छत्तीसगढ़ के एक श्रद्धालु ने बीते शुक्रवार महाकाल मंदिर प्रशासक को फोन लगाकर जानकारी मांगी और बताया कि onlinedevam.com नाम की एक वेबसाइट पर भस्म आरती की बुकिंग करायी थी लेकिन मंदिर आकर देखा तो पता चला कि आरती की परमिशन फर्जी है। इस नाम की वेबसाइट का संबंध मंदिर प्रबंधन से है ही नहीं।

पता चलते ही तत्काल महाकाल मंदिर प्रशासक ने आईटी विभाग को फोन लगाया और जानकारी मांगी तो पता चला कि ये वेबसाइट लोगों से 100 रुपए लेकर भस्म आरती की फर्जी परमिशन दे रही है। वेब साइट पर एक किलो के लड्डू प्रसादी का पैकेट जो महाकाल में 240 रुपए किलो है ये वेबसाइट पर वही एक किलो लड्डू 750 रुपए में दिया जा रहा।

मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासक आशुतोष गोस्वामी ने थाना महाकाल और साईबर की टीम को आवेदन दिया है। अवस्थी ने बताया कि कोई भी श्रद्धालु किसी दूसरी साइट पर जाकर भ्रमित ना हों महाकाल मंदिर की खुद की एक आधिकारिक वेब साइट है जिसका नाम mahakaleshwar.nic.in है, जिस पर से भस्म आरती की बुकिंग की जा सकती है।
श्री महाकालेश्वर मंदिर, उज्जैन की आधिकारिक वेबसाइट से भस्म आरती बुकिंग के लिए यहां क्लिक करें
श्री महाकालेश्वर मंदिर, उज्जैन की आधिकारिक वेबसाइट से दर्शन बुकिंग के लिए यहां क्लिक करें