Loading...

डेंटल कॉलेज की FEE सरकार देगी, संशोधित आदेश, 1st ईयर में फीस जमा करने की DATE बढ़ाई

भोपाल। मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना में प्रदेश में स्थित प्रायवेट डेंटल कॉलेज में वर्ष 2017-18 में बी.डी.एस. पाठ्यक्रम में प्रवेशित विद्यार्थियों की पाठ्यक्रम पूरा होने तक देय फीस राज्य शासन देगा। 

तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग द्वारा आज इस संबंध में संशोधित आदेश जारी किया गया। आदेश में स्पष्ट किया गया है कि उन विद्यार्थियों को ही पाठ्यक्रम पूर्ण होने पर देय शुल्क शासन वहन करेगा, जिन्होंने प्रवेश के समय इस योजना का लाभ प्राप्त किया हो।

फर्स्ट ईयर में एडमिशन फीस जमा करने की डेट बढ़ाई

भोपाल। प्रदेश के महाविद्यालयों में स्नातक प्रथम वर्ष के प्रवेशार्थियों के लिए पहले चरण की प्रवेश प्रक्रिया में शुल्क जमा करने की तिथि को 2 जुलाई तक बढ़ाया गया है। पूर्व में शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि एक जुलाई निर्धारित की गई थी। 

आयुक्त उच्च शिक्षा श्री राघवेंद्र सिंह ने सभी शासकीय/अशासकीय महाविद्यालय के प्राचार्यो को निर्देश दिये हैं कि स्नातक प्रथम वर्ष के प्रवेशार्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन एवं शुल्क लिंक इनिशिएट करने का कार्य 2 जुलाई तक पूर्ण करें। 

उन्होंने कहा कि कार्यालयीन समय के बाद भी दस्तावेजों का सत्यापन एवं शुल्क काउंटर संचालित रहेगे, जिससे महाविद्यालय में उपस्थित अंतिम विद्यार्थी की प्रवेश प्रक्रिया की कार्यवाही भी पूर्ण हो सकेगी।