CM HELPLINE: 3 सब इंजीनियर सस्पेंड, 3 सब इंजीनियर का वेतन काटा | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। आमजनों की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा प्रारंभ की गई सीएम हैल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों के निराकरण में लापरवाही बरतने पर नगर निगम के 6 इंजीनियरों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई की गई है। नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन ने सीएम हैल्पलाइन की समीक्षा के दौरान शिकायतों के निराकरण में लापरवाही पाए जाने पर 6 सब इंजीनियरों के विरूद्ध कार्रवाई की है। तीन इंजीनियरों को निलंबित करने के साथ ही तीन सब इंजीनियरों का 7-7 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं। 

नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन ने बुधवार को नगर निगम मुख्यालय पर सीएम हैल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान जून माह में सीएम हैल्पलाइन की ग्रेडिंग में 396 तथा जुलाई माह में 442 शिकायतें अनअटेंड पायी गंई। सर्वाधिक अनअटेंड सब इंजीनियरों विष्णुपाल की जून माह में 70 तथा जुलाई माह में 27 शिकायतें पायी गईं। 

इसके पश्चात सब इंजीनियरों सतेन्द्र उपाध्याय की जून माह में 44 एवं जुलाई में 7 शिकायतें तथा सब इंजीनियरों प्रमोद कुमार अष्टपुत्रे की जून माह में 42 एवं जुलाई माह में 20 शिकायतें अनअटेंड होकर लेवल 1 से लेवल 2 पर पहुंच गई। 

निराकरण में लापरवाही बरतने पर सब इंजीनियर विष्णु पाल, प्रमोद अष्ठपुत्रे, सत्येन्द्र उपाध्याय (Vishnu Pal, Pramod Eshputere, Satyendra Upadhyay) को निलंबित करने के निर्देश दिये गये तथा सब इंजीनियरों पवन मल्होत्रा, सब इंजीनियरों बी एस भदौरिया एवं सब इंजीनियर पुनीत राजपूत (Pawan Malhotra, BS Bhadoria, Puneet Rajput) की भी अनेक शिकायतें अनअटेंड पायी गईं। जिसको लेकर उक्त तीनों इंजीनियरों 7-7 दिन का वेतन काटने के निर्देश जारी किए हैं।