Loading...

GWALIOR NEWS : नगर निगम परिषद की बैठक में लिए गये निर्णय

ग्वालियर। नगर निगम परिषद का अभियाचित सम्मेलन सभापति राकेश माहौर की अध्यक्षता में जल विहार स्थित निगम परिषद के सभागार में आयोजित किया गया। सम्मेलन में शहर विकास से सबंधित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर निर्णय लिये गए। निगम परिषद की बैठक में महाराज बाडे पर फुटपाथ पर बैठकर व्यवसाय करने वालों का सामान निगम द्वारा जप्त किए जाने को लेकर सभापति माहौर ने निगमायुक्त संदीप माकिन को निर्देश दिए कि नियमानुसार कार्यवाही कर 3 दिवस में समस्त व्यवसाईयों का सामान वापिस करें तथा उनके व्यवसाय के लिए उनकी वैकल्पिक व्यवस्था भी की जाए।

वहीं प्रत्येक वार्ड में पम्प ऑपरेटर रखे जाने को लेकर चर्चा करते हुए सभापति राकेश माहौर ने निगमायुक्त श्री माकिन को निर्देश दिए कि यदि नियमों की कोई बाधा न हो तो पम्प ऑपरेटरों को 8 हजार रुपए मासिक वेतन दिया जाए तथा सभी वार्डों में संबंधित पार्षद से चर्चा कर 5-5 पम्प ऑपरेटर की व्यवस्था कराई जाए। इसके साथ ही वार्ड क्रमांक 10 के अंर्तगत कोटेश्वर मंदिर के पास खाली भूमि पर बाउंड्रीवाल बनाने को लेकर क्षेत्र के पार्षद जयसिंह सोलंकी द्वारा मांग की गई कि उक्त निर्माण कार्य की जांच करा ली जाए तथा यदि अवैध निर्माण हो तो उसे तत्काल हटाया जाए। जिसको लेकर सभापति माहौर ने निगमायुक्त माकिन को निर्देश दिए कि उक्त भूमि पर चल रहे निर्माण कार्य को रोककर उसकी जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जाए।

वहीं पार्षदगणों द्वारा शासकीय स्कूलों के बाहर बने कचरा ठिए की सफाई कराने के लिए कहा गया जिसको लेकर सभापति माकिन द्वारा सभी शासकीय स्कूलों के बाहर से कचरा ठियों की सफाई कराने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही ऐजेन्डे के बिन्दू क्रमांक 1 अमृत योजना के तहत शहर के सभी वार्डों में कराए जा रहे विभिन्न कार्यों को लेकर विभिन्न वार्डों के पार्षदगणों द्वारा चर्चा की गई तथा चर्चा जारी रहते बैठक दिनांक 26 जुलाई 2019 दोपहर 3 बजे तक के लिए स्थगित की गई।

दिवंगत जनप्रतिनिधियों को दी श्रद्वांजलि

निगम परिषद की बैठक में विगत दिनों दिवंगत हुए जनप्रतिनिधियों दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित, सांसद श्री रामचंद पासवान एवं पूर्व विधायक श्रीमती सुषमा सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त कर दो मिनट का मौन रखकर सदन द्वारा श्रद्वांजलि अर्पित की गई ।