Loading...

BMHRC में डॉक्टर्स के खाली पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू | BHOPAL NEWS

भोपाल। भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर (Bhopal Memorial Hospital and Research Center) और राज्य के गैस राहत अस्पताल (Gas Relief Hospital) में हाईकोर्ट की सख्ती के बाद डॉक्टर्स (Doctors) के खाली पड़े पदों को भरने (To fill positions) की प्रक्रिया शुरू (Start the process) कर दी गई है।

उम्मीद है कि अगले एक महीने के भीतर डॉक्टर्स के खाली पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। डॉक्टरों की नियुक्ति के बाद बंद पड़े विभागों में इलाज की सुविधा शुरू हो जाएगी। तीन महीने पहले भी बीएमएचआरसी में डॉक्टरों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई थी, लेकिन डॉक्टरों के रुचि नहीं लेने के कारण भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हाे पाई थी। ठीक यही स्थिति राज्य के गैस राहत अस्पतालों की थी। 

दरअसल, पिछले दिनों हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के बाद कोर्ट ने बीएमएचआरसी और एम्स के मर्जर पर निर्णय लेने के निर्देश दिए हैं। गैस राहत विभाग के संचालक शेखर वर्मा ने बताया कि 32 गैस राहत अस्पताल में 32 डॉक्टर्स की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। वहीं बीएमएचआरसी प्रबंधन का कहना है कि 16 डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी। इसमें 12 पद सुपर स्पेशियलिटी डिपार्टमेंट शामिल हैं।