Loading...

मप्र में अब 60 जिले होंगे, मैहर के बाद चाचौड़ा को भी वादा किया | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश में अब करीब 60 जिले होंगे, फिलहाल 52 हैं और गंजबासौदा, बीना या खुरई सहित 4 शहर ऐसे हैं जो जिला बनने का अधिकार रखते हैं। पिछले दिनों सीएम ने मैहर को जिला बनाने का आश्वासन दे दिया था अब विधायक लक्ष्मण सिंह को आश्वस्त किया है कि चाचौड़ा को भी जिला बनाया जाएगा। 

दिग्विजय सिंह के साथ आकर ऐलान करेंगे

विधायक लक्ष्मण सिंह ने चचौड़ा ब्लॉक को जिले का दर्जा दिलाने के लिए शुक्रवार को कमलनाथ को भोपाल में ज्ञापन दिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जनता को चाचौड़ा से जिला मुख्यालय गुना आने के लिए 160 कि लोमीटर का सफर करना पड़ता है, जिसकी वजह से जनता को न्याय नहीं मिल पाता है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के साथ चाचौड़ा पहुंचेंगे। वहीं जिला का दर्जा देने को लेकर घोषणा करेंगे। चाचौड़ा में मधुसूदनगढ़, कुभराज, फतेहगढ तहसील होगी। लक्ष्मण सिंह ने कहा कि उनकी बात दिग्विजय सिंह से हो गई है।

मैने सीएम से कह दिया है, आप तो बस घोषणा कर दें

विधायक लक्ष्मण सिंह ने बताया कि उनकी दिग्विजय सिंह से भी बात हुई है। दिग्विजय सिंह ने उनसे कहा कि सीएम कमलनाथ से बात करने के बाद चाचौड़ा में कार्यक्रम तय करेंगे। विधायक ने कहा कि चाचौड़ा में मुख्यमंत्री कमलनाथ जब आएंगे तो उस दौरान विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसी आयोजन में वह चाचौड़ा को जिले का दर्जा दिलाने को लेकर घोषणा करेंगे। हालांकि अभी प्रदेश सरकार आर्थिक संकट से जूझ रही है, लेकिन मैंने सीएम से कह दिया है कि वह तो जिले का दर्जे को लेकर घोषणा करें दें, बाकी तो चाचौड़ा की जनता अपने हाथों से काम कर लेगी।