Loading...

भरभराकर गिरी 3 मंजिला मकान की छत, 2 मौतें, 3 घायल | UJJAIN MP NEWS

उज्जैन। जिले के नागदा में जर्जर घोषित हुए 3 मंजिला मकान की तुड़ाई के समय अचानक मकान की छत भरभराकर गिर गई। छत पर काम कर रहे मजदूर भी छत के साथ नीचे गिर। यह छत नीचे बने मेडीकल स्टोर पर आकर गिरी। स्टोर में बैठे स्टोर कीपर व उनका दोस्त भी मलबे में दब गए। हादसे में स्टोरकीपर का दोस्त रामप्रकाश राय एवं एक मजदूर राजू की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 3 घायल हो गए। 

दरअसल, नगर पालिका से जर्जर मकान तोड़ने का नोटिस मिलने के बाद केनरा बैंक के सामने रहने वाले विजयसिंह रघुवंशी अपना मकान तुड़वा रहे थे। रघुवंशी ने मकान का ऊपरी हिस्सा तो खाली कर दिया था, लेकिन नीचे की मंजिल पर मेडिकल स्टोर चल रहा था। जैसे ही तुड़ाई शुरू हुई, छत नीचे मेडिकल स्टोर पर जा गिरी। ऊपर काम कर रहे तीन मजदूर भी मलबे के साथ नीचे आ गिरे। इस कारण नीचे मेडिकल स्टोर में बैठे इसके मालिक विजय और उनके मित्र श्रीराम कॉलोनी निवासी रामप्रकाश राय मलबे में दब गए। हादसे में रामप्रकाश और मजदूर राजू की मौत हो गई। छत गिरते ही लगी भीड़, प्रशासन ने बल प्रयोग कर लोगों को हटाया।

हादसे के बाद प्रशासन ने जेसीबी से मलबा हटाया और क्रेन से बिल्डिंग तोड़ दी। छत गिरते ही लोगाें की भीड़ जमा हो गई। मौके पर तत्काल सीएसपी मनोज रत्नाकर, एसडीएम आरपी वर्मा, नगर पालिका सीएमओ सतीश मटसेनिया सहित प्रशासनिक अमला पहुंचा। अधिकारियों ने सबसे पहले भीड़ हटाने की कोशिश की, लेकिन लोग नहीं माने तो एसडीएम के कहने पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर लोगों को हटाया। प्रशासन ने भवन के करीब 20 मीटर के दायरे को बैरिकेड और रस्सी से कवर कर पुलिस बल और नपाकर्मियों को तैनात किया। हालात को देखते हुए सरकारी अस्पताल के बाहर भी रिजर्व बल तैनात किया गया। 

मकान मालिक और दो मजदूर घायल, अस्पताल में भर्ती 
छत गिरने के कारण दो मजदूर गोपाल तथा बाबू और मकान मालिक विजय रघुवंशी भी घायल हुए हैं। तीनों को अस्पताल पहंुचाया गया है।