Loading...

मुंबई बारिश के कारण 3 दिन का सार्वजनिक अवकाश घोषित, अब तक 19 मौतें | NATIONAL NEWS

मुंबई। मालाड पूर्व में दीवार हादसे के बाद राहत कार्य जारी, भारी बारिश के बाद हुई घटना में 19 लोगों की हुई मौत। मुख्‍य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि एक शव के नीचे फंसी हुई महिला को बचाया गया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शताब्दी अस्पताल जाकर मलाड में दीवार गिरने की घटना में ज़ख्मी हुए लोगों का हालचाल जाना. मंत्री योगेश सागर भी उनके साथ मौजूद थे। भारी बारिश के चलते मंगलवार सुबह हुई घटना में 18 लोगों की मौत हुई, तथा 13 अन्य ज़ख्मी हुए।

अपडेट : भारी बारिश के चलते मुंबई में मलाड ईस्ट के पिंपरीपाड़ा इलाके में झुग्गी बस्ती में दीवार गिरने से मरने वालों की तादाद 18 हो गई है।
मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) पर खराब मौसम के चलते 52 उड़ानों को रद्द कर दिया गया है, और 54 उड़ानों का मार्ग परिवर्तन किया गया है।
नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, मुंबई में सोमवार से जारी मूसलाधार बारिश के कारण जयपुर से आ रहा 'स्पाइसजेट' का एक विमान मुंबई हवाईअड्डे के मुख्य रनवे से फिसलते हुए उससे नीचे उतर गया। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

मुंबई में मंगलवार पूर्वाह्न लगभग 11:52 बजे लगभग 4.59 मीटर की ऊंचाई का ज्वार बना रहने की आशंका व्यक्त की गई है। लगातार बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनज़र मुंबई नगर, मुंबई सब-अर्बन व ठाणे में सार्वजनिक अवकाश घोषित।

मुंबई में लगातार हो रही बारिश तथा मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनज़र महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को राज्य के तीन जिलों - मुंबई नगर, मुंबई सब-अर्बन तथा ठाणे - के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है।

महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मलाड में दीवार गिरने से मरने वालों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजे का किया ऐलान।
महाराष्ट्र के कल्याण इलाके में तेज बारिश से राष्ट्रीय उर्दू स्कूल की दीवार रात में ढहने से 3 की मौत और 1 शख्स घायल।
मुंबई में भारी बारिश के चलते 54 उड़ानों का रूट बदला, आसपास के एयरपोर्टों की ओर भेजा गया।

मुंबई में भारी बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव, रेल व यातायात प्रभावित
सेंट्रल रेलवे पुलिस ने घाटकोपर से होकर गुजरने वाली ट्रेन के यात्रियों व फंसे हुए लोगों को स्नैक्स और पानी बांटे।
बारिश की वजह से जलभराव होने पर नालासोपारा से गुजरने वाली कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया है।

मलाड के पिंपरीपाड़ा इलाके में हुए हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जन भर से ज्यादा जख्मी हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।