Loading...

ULTRA TECH CEMENT फैक्ट्री में इंजीनियर की मौत : REWA NEWS

रीवा। अल्ट्राटेक सीमेंट की फैक्ट्री में इंजीनियर शैलेंद्र द्विवेदी की मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के कन्वेयर बेल्ट में फंसकर इंजीनियर की मौत हुई है। यह प्रबंधन की लापरवाही का मामला है। गैर इरादतन हत्या का मामला भी हो सकता है। फिलहाल प्रबंधन ने मृत इंजीनियर के परिवार को 40 लाख रुपए मुआवजा एवं पत्नी को 20 हजार रुपए मासिक पेंशन का वचन देकर शांत करा दिया है। 

खबर आ रही है कि प्रबंधन ने अंतिम संस्कार से पहले ही मृत इंजीनियर के परिजनों को 40 लाख रुपए का चेक सौंप दिया। इसके बाद ही कन्वेयर बेल्ट से मृतक के शव को नीचे उतारकर एंबुलेंस के माध्यम से रीवा के संजय गांधी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इंजीनियर की मौत के बाद से फैक्ट्री के अंदर काफी गहमागहमी का माहौल बना हुआ था। 

प्रबंधन का कहना है कि इंजीनियर शैलेंद्र द्विवेदी बेल्ट से पत्थर निकालते हुए अचनाक फिसल गये थे। इस दौरान शैलेंद्र का पैर बेल्ट में फंस गया और उसकी मौत हो गयी। इस प्रकार यह एक हादसा है। जबकि फैक्ट्री के दूसरे कर्मचारी प्रबंधन पर जबरदस्ती दबाव बनाकर काम कराने का आरोप लगा रहे हैं। यदि मजदूरों के आरोप सही मानें तो यह कर्मचारियों की प्रताड़ना एवं गैर इरादतन हत्या का मामला है।