Loading...

GWALIOR NEWS: कौन करेगा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन: तनातनी शुरू

ग्वालियर। सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल बनकर तैयार हो गया है परंतु जैसी की ग्वालियर की परंपरा है, अब लोकार्पण को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। ज्योतिरादित्य सिंधिया की जिद है कि इसका लोकर्पण वही करेंगे और जब किसी मामले में सिंधिया की प्रतिष्ठा दांव पर लग जाए तो टांग अड़ाने वालों की कमी नहीं रहती, इसलिए मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के लोगों ने टांग अड़ा दी है कि अस्पताल के लिए पैसा केंद्र ने दिया है अत: लोकार्पण भी केंद्र सरकार ही करेगी। 

सूत्रों का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंत्री उमंग सिंघार को टास्क दिया है कि वो यह सुनिश्चित करें कि अस्पताल का लोकार्पण उनके हाथों ही हो। इसी के चलते प्रभारी मंत्री उमंग सिंघार ने ग्वालियर एएच परिसर में बन रहे सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद मंत्री ने कहा कि भले ही केंद्र सरकार की योजना के तहत अस्पताल बन रहा हो, लेकिन इसका उद्घाटन तो मध्य प्रदेश सरकार ही करेगी।

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को लेकर चल रही सियासत के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब लड़की की शादी हो जाती है, तो ससुराल ही उसका घर होता है। उसी तरह भले ही केंद्र सरकार की योजना के तहत अस्पताल बन रहा हो, लेकिन वह मध्य प्रदेश के ग्वालियर में है, इसलिए उसका उद्घाटन तो मध्य प्रदेश सरकार ही करेगी। 

गौरतलब है कि 220 करोड़ की लागत से जेएच परिसर में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का निर्माण किया जा रहा है। हाल ही में ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का निरीक्षण किया था और मीडिया से बात करते हुए बीजेपी ने कहा था कि वह इसका उद्घाटन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के हाथों कराएंगे।

वहीं इस मामले में मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने कहा था कि इस अस्पताल की स्वीकृति केंद्र की यूपीए सरकार के समय मिली थी, इसलिए इसका उद्घाटन प्रदेश के मुखिया कमलनाथ और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के हाथों कराएंगे।