SHIKHAR DHAWAN आउट हुए तो क्या, भारत के नाम नया रिकॉर्ड बना गए

डेस्क। वर्ल्डकप 2019 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए शिखर धवन ने शतक लगाया और आउट हो गए। भले ही धवन आउट हो गए पंरतु उनका शतक एक रिकॉर्ड बना गया। अब भारत वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 27 शतक बनाने वाली टीम बन गया है। 

कुछ और रिकॉर्ड भी बन गए

भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा व शिखर धवन पहले ऐसे बल्लेबाज बने जिन्होंने विश्व कप के इतिहास में कंगारू टीम के खिलाफ पहली बार ओपनिंग शतकीय साझेदारी कर डाली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड ग्रीम स्मिथ और एबी डिविलियर्स के नाम पर दर्ज है। इन दोनों ने वर्ष 2007 में कंगारू टीम के खिलाफ 160 रन की साझेदारी की थी। अब रोहित व शिखर 121 रन की साझेदारी के साथ इस मामले में दूसरे नंबर पर आ गए। 

गिलक्रिस्ट व हेडेन की बराबरी कर ली रोहित व धवन ने

आइसीसी के वनडे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा सौ रन की साझेदारी करने वाले बल्लेबाजों में रोहित व धवन संयुक्त रूप से गिलक्रिस्ट व मैथ्यू हेडेन की बराबरी पर आ गए हैं। 

भारत के लिए रोहित व धवन की सौवीं शतकीय साझेदारी

कंगारू टीम के खिलाफ रोहित व धवन ने 127 रन की साझेदारी कर डाली और भारत की तरफ से दोनों ने 16वीं बार 100 या फिर उससे ज्यादा रन की साझेदारी कर डाली। टीम इंडिया की तरफ से 100 या उससे ज्यादा रन की साझेदारी करने वाले बल्लेबाज सचिन व गांगुली हैं। इन दोनों ने 26 बार ये कमाल किया था। 

वनडे क्रिकेट में शतकीय साझेदारी के मामले में तीसरे नंबर पर रोहित व धवन

वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा व शिखर धवन ने 16वीं बार 100 या उससे ज्यादा रन की साझेदारी की। ये दोनों इस मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। 

सचिन व सहवाग की बराबरी कर ली रोहित व धवन ने

विश्व कप में रोहित व धवन ने दूसरी बार शतकीय साझेदारी की और सचिन व सहवाग की बराबरी कर ली।