Loading...

OLX पर साइकिल बेचने के चक्कर महिला से हजारों की ठगी | JABALPUR NEWS

जबलपुर। ओएलएक्स पर सेकंडहैंड साइकिल बेचने (Sell secondhand bicycle) के चक्कर में एक महिला ने 20 हजार रुपए गवां दिए। ऑनलाइन धोखाधड़ी की घटना रांझी थाना क्षेत्र की है। पीड़ित ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। घटना के संबंध में पुलिस ने बताया कि मड़ई निवासी प्रीति चक्रवर्ती (Preeti Chakraborty) ने अपनी पुरानी साइकिल बेचने के लिए ओएलएक्स एप (OLX App) का सहारा लिया। साइकिल की फोटो डालकर उसकी कीमत 750 रुपए निर्धारित कर दी। 

5 जून को महिला के मोबाइल पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया। 750 रुपए में साइकिल खरीदने का सौदा तय होने के बाद फोन करने वाले ने कहा कि वह रकम का भुगतान ऑनलाइन करेगा। भुगतान के लिए ऐसा मोबाइल नंबर मांगा जो कि किसी वॉलेट में रजिस्टर्ड हो। उसने कहा कि वह वीएफजे में रहता है और साइकिल की डिलीवरी वहीं पर लेगा।

क्लिक करते ही निकले 20 हजार-

महिला ने अपने पड़ोसी का फोन पर वॉलेट नंबर दे दिया। फोन करने वाले ने कहा कि वह एक लिंक भेजेगा जिसे क्लिक करते ही संबंधित बैंक अकाउंट में 750 रुपए पहुंच जाएंगे। मोबाइल पर 10 हजार रुपए पे का लिंक मिला। जिसे क्लिक करते ही पड़ोसी के खाते से 10 हजार निकल गए। तभी उसने फोन कर कहा कि भूलवश गलत लिंक चली गई। वह दूसरी लिंक भेज रहा है जिसे क्लिक करने के बाद खाते से काटी गई रकम व साइकिल की राशि वापस आ जाएगी। दूसरी लिंक क्लिक करते ही फिर खाते से 10 हजार रुपए निकल गए।

वर्जन :

ओएलएक्स पर ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत की जांच की जा रही है। आरोपित का पता लगाया जा रहा है।
मंजीत सिंह, टीआई रांझी