Loading...

NUTAN COLLEGE में एडमिशन लिस्ट लगी, 89% हाईएस्ट कटऑफ रहा | BHOPAL NEWS

भोपाल। उच्च शिक्षा विभाग ने अंडर ग्रेजुएशन कोर्स बीए, बीएससी व बीकॉम आदि में पहले राउंड में मेरिट के आधार एडमिशन प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू कर दी है। एडमिशन के पहले दिन कॉलेजों में लंबी लाइन दिखाई दीं। एडमिशन प्रक्रिया के बीच-बीच में सर्वर ने परेशान किया। कॉलेजों में कटऑफ लिस्ट चस्पा कर दी गई हैं। 

शहर के विभिन्न सरकारी कॉलेजों में ओवर ऑल कटऑफ की बात करें तो इस बार सबसे अधिक कटऑफ नूतन गर्ल्स पीजी कॉलेज में बीएससी कंप्यूटर साइंस (सीएस) में 89 प्रतिशत रहा। इसमें 30 में से 25 पर अलॉटमेंट दिया गया। वहीं बीकॉम कंप्यूटर एप्लीकेशन में 87.80 पर लिस्ट आकर रुकी है। इसके अलावा एमवीएम में सबसे अधिक 85.40 प्रतिशत कटऑफ बीएससी पीसीएम का रहा है। एमएलबी गर्ल्स पीजी कॉलेज में बीकॉम कंप्यूटर एप्लीकेशन का कटऑफ 85.2 प्रतिशत रहा है। अलॉटमेंट लेटर के अनुसार छात्र-छात्राओं को पहले राउंड में एडमिशन 1 जुलाई तक लेना होगा। पहले दिन एक लाख 85 हजार उम्मीदवारों में से महज 13 हजार ही एडमिशन ले सके।  

सबसे अधिक दिक्कत फीस जमा करने के लिए ऑनलाइन लिंक इनीशिएट करने में हुई। दरअसल, लिंक छात्र के मोबाइल पर आने वाले वन टाइम पासवर्ड के मिलान के बाद ही जनरेट होगी। लेकिन, इसमें 5 से 20 मिनट तक समय लग रहा है। इसके लिए कतार में आगे खड़े स्टूडेंट का जब तक ओटीपी जनरेट नहीं हो रहा है तब तक दूसरे छात्र के लिए प्रक्रिया शुरू नहीं की गई।