Loading...

नैनीताल घूमने का प्लान है तो कैंसिल कर दीजिए, पूरी ट्रिप जाम में फंसी रह जाएगी | NAINITAL ROAD BLOCK

यदि आपने गर्मियों की छुट्टियों का लास्ट वीक नैनीताल में बिताने का प्लान बनाया है, टिकट और होटल रिजर्व करा लिए हैं तब भी एक रिव्यू कर लें और रद्द करने के लिए तैयार रहें, क्योंकि यहां का हर रास्ता जाम हो गया है। शनिवार से लगा जाम रविवार तक जारी है और यहां पर्यटकों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। होटलों में जगह नहीं। रेस्त्रां में खाना नहीं मिल पा रहा है। 

रविवार को कालाढूंगी से लौट रही एक बरात भी चारखेत में फंस गई। बरात नैनीताल से कालाढूंगी लौट रही थी जो लौटते वक्त जाम में फंस गई। इसी तरह गिरीश-पूनम, चंदन-दीप्ति (रानीखेत से नैनीताल आई थी बरात) और अशोक-मानसी की बरात भी जाम में फंसी रही।

भीमताल में बाईपास मार्ग पर शनिवार सुबह लोहाघाट डिपो की रोडवेज बस के खराब होने से पूरे दिन शहर में जाम लगता रहा। वहीं, भीमताल, सातताल और नौकुचियाताल में शनिवार को सैलानियों की आवाजाही से भी जाम की स्थिति बनी रही।

पर्यटकों को ईंधन नहीं मिल रहा, रानीखेत में 1 ही पेट्रोल पंप है


पर्यटन नगरी रानीखेत में एक ही पेट्रोल पंप होने के कारण वाहन स्वामियों को काफी दिक्कतें उठानी पड़ीं। पेट्रोल पंप में सुबह सात बजे से ही वाहनों की लंबी कतार लग जा रही है। ईंधन नहीं मिलने की वजह से पर्यटक परेशान हो रहे हैं। केमू स्टेशन पर देर रात जाम लगा रहता है। 

टैक्सी किराया: 8 किलोमीटर के लिए 2000 रुपए

सरोवर नगरी आने वाले पर्यटकों से टैक्सी चालकों की लूट-खसोट जारी है। आठ किमी के भी टैक्सी चालक दो हजार रुपये वसूल रहे हैं। इस अंधेरगर्दी को देखने वाला कोई नहीं है। बीएम साह पार्क में आयोजित नाट्य महोत्सव में हिस्सा लेने पहुंचे अनुकृति रंगमंडल कानपुर के रंगकर्मियों से मोटा किराया वसूला गया। रंगमंडल के सचिव डॉ.ओमेंद्र कुमार ने बताया कि उनके साथ 24 रंगकर्मियों का दल नैनीताल पहुंचा है। डॉ.कुमार ने बताया कि उनके साथी अलग-अलग टुकड़ी में यहां पहुंचे जिनसे बस चालकों ने 65 रुपये किराया लिया, लेकिन टैक्सी चालकों ने 1500 से 1800 रुपये वसूले। 

रुड़की और हरिद्वार में भी हाइवे जाम


परिवार संग पहुंचे काशीपुर के अरमान ने बताया कि रूसी बाईपास से नैनीताल छोड़ने तक टैक्सी चालक ने 2000 रुपये लिए, जिस कारण वह सही से नैनीताल घूम नहीं पाए। चारखेत में गाड़ी रोकने से नाराज पर्यटक ड्यूटी पर तैनात एसआई दीपक बिष्ट से भिड़ गया। काफी देर तक विवाद होने के बाद पुलिस ने उसे डांट कर मौके से भगाया। वहीं रुड़की और हरिद्वार में भी सुबह से ही हाईवे जाम है।