Loading...    
   


मिलावट और कम नाप-तौल करने वाले व्यापारियों के खिलाफ अभियान | MP NEWS

अनिल वशिष्ठ/भोपाल। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने प्रदेश में मिलावट और कम नाप-तौल करने वाले व्यापारियों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी संस्थाओं और दुकानदारों के विरुद्ध अभियोजन की कार्रवाई की जाए।

प्रदेश में पिछले 5 माह में लगभग 25 हजार संस्थाओं की जाँच की गई। इनमें से 3,463 मामलों में प्रकरण दर्ज किये गये। इन संस्थाओं से 836 लाख रुपये जुर्माना राशि वसूली गई। मंत्री श्री तोमर ने कहा कि प्रदेशवासियों को मिलावट रहित तथा पूर्ण मात्रा में सामग्री, गैस, डीजल, पेट्रोल प्राप्त हो सके, यह राज्य सरकार का दायित्व है। उन्होंने बताया कि नाप-तौल अमले द्वारा माह जनवरी से मई तक 716 एल.पी.जी. संस्थान एवं हॉकर्स की आकस्मिक जाँच की गई। इनमें से 149 के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कराये गये। 

इसी प्रकार 1280 प्रकरणों में एम.आर.पी. की जाँच कर 107 प्रकरण, 1584 उपार्जन खरीदी केन्द्रों के धर्मकाटा की जाँच कर 31 प्रकरण, शासकीय/अर्ध-शासकीय संस्थान के 1614 खरीदी केन्द्रों की जाँच कर 25 प्रकरण तथा 1704 पैकेज घोषणाओं की जाँच कर 188 प्रकरण दर्ज किये गये।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here