Loading...

GWALIOR, RAJGARH और SHIVPURI में आउटसोर्स कर्मचारी भर्ती घोटाले की जांच के आदेश | MP NEWS

भोपाल। ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने कहा कि विद्युत वितरण कम्पनियों के आउटसोर्स कर्मचारियों के संबंध में नीतिगत निर्णय लिया जायेगा। आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती में अनियमितता करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। ऊर्जा मंत्री ने अपर मुख्य सचिव ऊर्जा को ग्वालियर, राजगढ़ और शिवपुरी में मिली शिकायतों की जाँच करवाने के निर्देश दिये।

ऊर्जा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि 7वें वेतन आयोग से संबंधित विसंगतियों का निराकरण किया जायेगा। अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों पर जल्द निर्णय लेने के साथ ही कर्मचारियों के लिये स्वास्थ्य बीमा योजना बनाने पर भी विचार किया जायेगा। विद्युत वितरण कर्मचारियों की सुरक्षा के लिये सुरक्षा अधिनियम बनाने के संबंध में चर्चा के बाद निर्णय लिया जायेगा। कम्पनी के स्ट्रक्चर के संबंध में कर्मचारी संगठनों से भी बात की जायेगी। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि घर-घर बिजली पहुँचाने में कर्मचारियों का योगदान सराहनीय है।

संगठन के पदाधिकारियों ने कर्मचारियों के हितों से संबंधित विभिन्न बिन्दुओं की ओर ऊर्जा मंत्री का ध्यान आकृष्ट किया। बैठक में अपर मुख्य सचिव ऊर्जा श्री आई.सी.पी. केशरी, तीनों कम्पनियों के अध्यक्ष श्री सुखवीर सिंह, ओएसडी श्री पी.के. चतुर्वेदी और मध्यप्रदेश विद्युत कर्मचारी संघ के पदाधिकारी उपस्थित थे।