अमित शाह ने सीएम कमलनाथ की शिकायत को SIT के पास भेजा | MP NEWS

भोपाल। 1984 में हुए हिंसक प्रदर्शन एवं सिख विरोधी दंगों का मामला फिर से उठ खड़ा हुआ है। सीएम कमलनाथ (CM KAMAL NATH) के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल (SHIROMANI AKALI DAL) की शिकायत को गृहमंत्री अमित शाह ने विशेष जांच टीम (SPACIAL INVESTIGATION TEAM) के पास भेज दिया है। SIT अब गवाहों के बयान और उपलब्ध प्रमाणों के आधार पर जांच को आगे बढ़ाएगी। बता दें कि हाल ही में सीएम कमलनाथ और गृहमंत्री अमित शाह की 1 घंटे लंबी बातचीत हुई थी। 

चंडीगढ़ से आ रही खबर के अनुसार शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने आज दावा किया कि 1984 के सिख विरोधी दंगों में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ की कथित भूमिका को लेकर शिकायत का संज्ञान लेते हुए मामले को विशेष जांच टीम के पास भेजा है और कांग्रेसी नेता के खिलाफ इंसाफ का पहिया घूमना शुरू हो गया है। 

शिरोमणि अकाली दल के यहां जारी बयान के अनुसार दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कल शाम गृहसचिव से बैठक की थी जिसके बाद उन्होंने यह जानकारी पार्टी अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल को दी। विशेष जांच टीम ने डीएसजीएमसी को गवाहों की सूची और अन्य सबूत देने के लिए बुलाया है।