Loading...

कमलनाथ जी ट्रांसफार्मर की जगह ट्रांसफर पर ध्यान दे रहे हैं: नरोत्तम मिश्रा | MP NEWS

भोपाल। भीषण गर्मी के बीच प्रदेश में बिजली कटौती को लेकर पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बिजली के ट्रांसफार्मर बदलने के बजाए ट्रांसफर पर ज्यादा ध्यान दे रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा राज्य सरकार से जनता परेशान है। ये सरकार खुद हट जाएगी और अगर नहीं हटी तो इन्हें जनता हटा देगी।

मिश्रा ने खराब ट्रांसफार्मर लगवाने के आरोप पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा- अगर हमारी सरकार ने खराब ट्रांसफार्मर लगाए हैं तो कमलनाथ सरकार को छह महीने उन्हें बदलना चाहिए था। इससे पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बिजली की समस्या को लेकर ऊर्जा मंत्री और अफसरों की एक बैठक बुलाई। इसमें उन्होंने बिजली अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं कि बगैर किसी कारण के बिजली गुल होने पर जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि सरप्लस बिजली होने के बाद भी बिजली कटौती होना गंभीर है।

सरकार अपनी अक्षमता नहीं छिपा सकती है: भार्गव 

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि बिजली कर्मचारी असहयोग कर रह रहे हैं, ये कहकर प्रदेश सरकार अपनी अक्षमता नहीं छिपा सकती। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में प्रदेश बिजली में सरप्लस रहा। लेकिन, कांग्रेस सरकार बनते ही कटौती शुरू हो गई। उन्होंने ये भी कहा कि बिजली कटौती को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ बिजली कर्मचारियों के सहयोग नहीं करने का जो तर्क देते हैं, वह हास्यास्पद है। 

प्रदेश में पिछले कई दिन से लगातार गर्मी का कहर जारी है। राज्य के करीब 40 से ज्यादा जिलों में पारा लगातार 40 से 45 के बीच बना हुआ है। इसी बीच राज्य के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की अघोषित कटौती से भी जनता परेशान है। दो दिन पहले इंदौर में हल्की बारिश के बाद घंटों बिजली कटौती से परेशान होकर शायर राहत इंदौरी के ट्वीट ने बिजली कटौती के मुद्दे को व्यापक पैमाने पर सुर्खियों में ला दिया था।