Loading...

आजाद अध्यापक संघ: मीटिंग हुई, मंत्री से मिले, नाम बदला | MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल। आजाद अध्यापक संघ के प्रान्तीय प्रवक्ता विनय कनौजिया ने बताया कि आज़ाद अध्यापक संघ म.प्र. के तय कार्यक्रम अनुसार कल दिनाँक 3 जून को संघ की बैठक पत्रकार भवन भोपाल में प्रांताध्यक्ष भाई भरत पटेल जी एवं प्रान्तीय महासचिव जावेद खान की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए प्रांताध्यक्ष भरत पटेल ने कहा कि विद्यालय प्रारंभ होने से पूर्व इसी जून माह में अध्यापकों की समस्याओं का निदान होना चाहिए -ये प्रमुख मांगें हैं।

1. बंधनमुक्त स्थानांतरण नीति लागू कर शीघ्र स्थानांतरण करे।
2:- संवर्ग को इसी माह लंबित समस्त ऐरियर्स सहित सातवाँ वेतनमान भुगतान किया जाये।
3:- जो हमारे साथी असमय काल कवलित हो गये हैं उनके आश्रितों को शीघ्र अनुकंपा नियुक्ति हो।
4:- गुरुजियों को नियुक्ति दिनाँक से वरिष्ठता प्रदान की जावे।
5:- शीघ्र ही संवर्ग को छठवें वेतनमान की द्वतीय क़िस्त का भुगतान हो।
6:- संवर्ग की क्रमोन्नति एवं पदोन्नति इसी माह पूर्ण हो।
7:- जहाँ पर कटे वेतन का भुगतान नहीं हुआ वहाँ शीघ्र भुगतान हो।

उक्त समस्याओं के संबंध में भोपाल जिलाध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा ने बताया कि आज 4 जून को एक प्रतिनिधि मंडल विभागीय शिक्षा मंत्री डॉ प्रभूराम जी एवं लोक शिक्षण संचालनालय के संयुक्त संचालक श्री एसएसएच रिजवी जी से वार्ता की गई पूरी समस्याओं को बताया गया और यह भी कहा गया कि हमारी समस्याओं का निराकरण इसी जून में किया जाये। यदि मांगे पूरी नही होती हैं तो आजाद अध्यापक संघ फिर आंदोलन का शंखनाद करेगा। तब मंत्री जी एवं अधिकारी महोदय जी ने कहा कि हम जल्द से जल्द समस्याओं का समाधान करवा रहे हैं।

इसके साथ ही संघ द्वारा बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि आज से आजाद अध्यापक संघ को आजाद शिक्षक संघ के नाम से जाना जाएगा। आज के प्रतिनिधि मंडल में आजाद शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष भरत भाई पटेल, महासचिव जावेद खान, अजय बख्शी, विजय तिवारी, शिव करण सिंह बघेल, देवेंद्र पटेल, विनय कनोजिया, मनीष शर्मा, गोविन्द बिसेन ,रमा शंकर तिवारी, रामेस्वर यादव, राजेश दीक्षित, दिनेश मंडलोई,संग्राम सिंह तोमर देवेन्द्र पटेल, अनिल पटेल, मनीष शर्मा, राधेश्याम राजपूत, आशीष गौतम, शिवनारायण गौर और अन्य अध्यापक साथी सामिल हुये।