Loading...

INDORE NEWS : MGM मेडिकल कॉलेज में सरकारी कॉलेज के छात्रों के लिए इंटर्नशिप फीस में फेरबदल

इंदौर। MGM  में इंटर्नशिप के लिए अब सरकारी मेडिकल कॉलेज के छात्रों को एक लाख रुपए शुल्क देना होगा। निजी मेडिकल कॉलेज के छात्र पहले की तरह दो लाख रुपए शुल्क देंगे। मनोविज्ञान व क्लिनिकल साइकोलॉजी विषय (Topics in Psychology and Clinical Psychology) के छात्र एक माह की इंटर्नशिप कर पाएंगे।  

गुरुवार को मेडिकल कॉलेज की एक्जीक्यूटिव काउंसिल की बैठक में यह निर्णय पारित किया गया। कॉलेज और उससे संबद्ध अस्पतालों का सालाना बजट प्रस्तुत किया गया। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में बैठक में एमवायएच, मनोरमा राजे क्षय अस्पताल, चाचा नेहरू बाल अस्पताल, कैंसर अस्पताल और मानसिक चिकित्सालय में फर्नीचर, निर्माण, मरम्मत, पेंशनर्स को दवा आदि के बजट को मंजूरी दी गई। पैरामेडिकल गर्ल्स होस्टल, हजार सीट की क्षमता के ऑडिटोरियम, वायरोलॉजी लैब, बर्न यूनिट व नर्सिंग कॉलेज के उन्नयन कार्य की समीक्षा की गई। सारे काम एक साल के भीतर पूरे करने के लिए कहा गया है।

मेडिकल स्टूडेंट के लिए फ्री लॉण्ड्री

होस्टल में रहने वाले छात्र-छात्राओं के लिए पीपीपी मॉडल पर ऑटोमैटिक मैकेनाइज्ड लॉण्ड्री की सुविधा शुरू की जा रही है। इसके लिए छात्रों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। कॉलेज प्रशासन प्रति छात्र इसका भुगतान करेगा। डॉ. बिंदल ने बताया बिजली गुल होने की स्थिति से निपटने के लिए जनरेटर सहित अन्य के मेंटेनेंस के लिए भी निविदा बुलवाने का फैसला लिया है।