Loading...    
   


DAVV : PG कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू तथा अगले माह होगा NAAC द्वारा निरीक्षण

इंदौर। पीजी कोर्स में दाखिले (Admission) को लेकर शनिवार से ऑनलाइन काउंसलिंग (Online counseling) शुरू होने जा रही है, जिसमें एमए, एमकॉम और एमएससी (MA, M.Com and MSc) समेत अन्य पीजी कोर्स (PG course) में रजिस्ट्रेशन होंगे। इसके लिए छात्रों के पास 30 जून तक समय है।

रजिस्ट्रेशन के साथ ही छात्र अपने दस्तावेज भी सत्यापित करवा सकेंगे। काउंसलिंग का पहला चरण 11 जुलाई तक चलेगा। 15 से 30 जून तक एमपी ऑनलाइन के जरिए विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा। साथ ही चॉइस फीलिंग के तहत अपने पसंदीदा कॉलेजों के नाम देने होंगे। सरकारी कॉलेजों को बनाए हेल्प सेंटर पर एक जुलाई तक डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किए जाएंगे। आठ जुलाई को सीट अलॉटमेंट होगा। इसके आधार पर विद्यार्थियों को टीसी और फीस जमा करनी होगी। इसके लिए नौ से 11 जुलाई तक का समय रहेगा। फिर 13 जुलाई से काउंसलिंग का दूसरा चरण होगा।

नैक द्वारा बताई गई कमियों को पूरा करने जुटा विश्वविद्यालय प्रशासन  

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में निरीक्षण के लिए जुलाई-सितंबर के बीच नैक के दल के आने की उम्मीद है। दल के सदस्यों को लुभाने के लिए विभागों में तैयारियां लगभग अंतिम दौर में पहुंच चुकी हैं। माना जा रहा है कि जुलाई के पहले सप्ताह तक ज्यादातर विभागों में रंगरोगन पूरा हो जाएगा। वहीं कुलपति डॉ. नरेंद्र धाकड़ सीईटी काउंसलिंग के बाद विभागाध्यक्षों की बैठक बुला सकते हैं। साथ ही वे तैयारियों का जायजा लेंगे। 

उधर, नैक द्वारा बताई गई कमियों को पूरा करने के लिए भी विश्वविद्यालय प्रशासन जुट गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन की इच्छा है कि दल सीईटी काउंसलिंग के बाद आए, ताकि विश्वविद्यालय के अधिकारी, विभागाध्यक्ष और प्रोफेसर के पास अतिरिक्त कार्य न हो। कुलपति डॉ. धाकड़ ने बताया कि नैक निरीक्षण जून के बाद होने की उम्मीद है। संभवतः सितंबर से पहले दौरा हो सकता है। मामले में नैक अधिकारियों से भी चर्चा की गई है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here