Loading...

GWALIOR NEWS : एग्रीकल्चर कॉलेज के बाहर छात्रों ने अर्धनग्न होकर नारे लगाए

ग्वालियर। कृषि कॉलेज (Agricultural colleges) के बाहर शनिवार की शाम को कृषि छात्रों ने अर्धनग्न हालत में सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों ने कृषि मंत्री (Minister of Agriculture) मुर्दाबाद और कमलनाथ सरकार के खिलाफ नारे लगाए। छात्रों का कहना था कि जब तक बाहरी छात्रों के प्रवेश पर सरकार अपनी नीति स्पष्ट नहीं करेगी तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।  

आज छात्र प्रेसवार्ता करेंगे जिसमें अनिश्चित कालीन हड़ताल व आन्दोलन करने का एलान किया जाएगा। छात्रों का कहना है कि आन्दोलन तब तक जारी रहेगा जबतक सरकार बाहरी छात्रों के प्रवेश पर रोक नहीं लगाती। उल्लेखनीय है कि कृषि विवि में निजी कॉलेजों से स्नातक कर छात्र पीजी में प्रवेश ले लेते हैं। जिसका विरोध कृषि कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि वह पीएटी की परीक्षा देकर सिलेक्ट होकर कॉलेज में दाखिला ले पाते हैं। जबकि वहीं दूसरे छात्र बिना एंट्रेंस दिए ही पीजी में प्रवेश पा लेते हैं। जिससे उनके अधिकारों पर अतिक्रमण किया जा रहा है। 

इसके विरोध में पिछले चार दिन से कृषि छात्र धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। पर प्रदेश सरकार व विवि प्रबंधन उनकी सुनवाई नहीं कर रही है। इसी को लेकर छात्र अब अपने आन्दोलन को उग्र रुप देने पर विचार कर रहे हैं।