GWALIOR NEWS : श्री साईं स्नेह साड़ी सेंटर में आग लगी, 40 लाख की साड़ियां राख

ग्वालियर। साड़ी की दुकान में आग लगने से आसपास रहने वालों को घुटन होने लगी और उन्होंने जब बाहर आकर देखा तो दुकान से आग की लपटें निकल रह थीं। आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। दमकल दस्ता मौके पर पहुंचता उससे पहले ही दुकान पूरी तरह से आग की लपटों से घिर गई थी। दमकलकर्मियों ने 5 गाड़ी फायर कर आग पर काबू पाया। घटना जनकगंज थाना क्षेत्र के भाऊ के बाजार की है। 

मिली जानकारी के अनुसार भाऊ का बाजार स्थित श्री साईं स्नेह साड़ी सेंटर में शार्ट सर्किट हो जाने से आग लग गई। आग लगने की खबर पड़ोस में रहने वाले खेमचंद गुरवानी ने दुकान संचालक वीके खुराना और फायर ब्रिगेड को दी। आग लगने की सूचना मिलते ही बाड़ा सब स्टेशन से फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने के लिये पानी फेंकना शुरू कर दिया, लेकिन आग बढ़ती गई तो मदद के लिये हेड आफिस से और गाडिय़ों को बुलवाया। दुकान में आग लगने की खबर मिलते ही हेड फायरमैन देवेन्द्र जखेनिया व नोडल अधिकारी केशव सिंह मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किये। दमकलकर्मियों ने 5 गाड़ी पानी फायर कर आग पर काबू पाया। वीके खुराना का कहना है कि आग शार्ट सर्किट से लगी है और लगभग 40 लाख से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

शटर तोडऩे में आई दिक्कत

भाऊ का बाजार में आग लगने की खबर मिलने के बाद जनकगंज पुलिस व फायर ब्रिगेड कर्मचारी मौके पर तो पहुंच गए लेकिन दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने के लिये अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। दुकान का शटर बंद होने के कारण दमकलकर्मियों को उसे तोडऩे में परेशानी आई तो वहीं सकरी गलियों के कारण भी फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंच पाई तो हॉज पाइप बिछाकर आग पर काबू पाया गया। 

यहां भी हुईं आग लगने की घटनाएं

गर्मी तेज होने से आग लगने की घटनाएं बढऩे लगी हैं। पिछले 12 घंटे में आधा दर्जन आग की घटनाएं हुई हैं। दमकल के समाधिया कालोनी में एक मकान में आग लग गई जिसे दमकलकर्मियों ने आधी गाड़ी पानी फायर कर काबू पा लिया तो वहीं तारागंज में एक ट्रांसफार्मर में आग लग गई। इसी तरह नई सडक़ के पास बिजली के पोल में आग लग गई। घाटीगांव में रामकिशन के खेतों में भी आग लग गई जिसे 2 गाड़ी पानी फायर कर बुझा दिया गया। उधर भितरवार में 4 गुमटियों में आग लग गई जिसे डबरा व शहर की फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों ने मौके पर पहुंचकर काबू कर लिया। इसी तरह सुरेश नगर के पास कचरे के ढेर में आग लगी है।