Loading...

शिवम की मौत पिटाई से नहीं हार्टअटैक से हुई है: आईजी | BHOPAL NEWS

भोपाल। राजधानी के थाना बैरागढ़ में देर रात दो युवकों के साथ की गई पुलिस की मारपीट में एक युवक शिवम मिश्रा की मौत का मामला गरमाता नजर आ रहा है। पुलिस ने अपनी सफाई में मौत की वजह को हार्ट अटैक बताया है। वहीं इस मामले में कार्रवाई करते हुए टीआई समेत पांच पुलिस कर्मियों के सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही इस मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। मामले पर सफाई देती आईजी पुलिस योगेश देशमुख का कहना है कि मृतक का पीएम डॉक्टर द्वारा परिवार की उपस्थिति में करवाया गया है। जिसकी संपूर्ण वीडियोग्राफी भी करवाई गई है, जिसमें मृत्यु का कारण ब्लड क्लोटिंग होने से हृदयाघात होना पाया जा रहा है।

इससे एक दिन पहले प्रेस से बातचीत में आईजी योगेश देशमुख ने माना कि हादसे के बाद शिवम और उसके दोस्त गोविंद को बैरागढ़ थाने लाया गया। जहां उनको थाने के अंदर ले जाने के लिए पुलिसकर्मियों ने मारा और धक्का भी दिया था। हालांकि वह उस सवाल पर खामोश हो गए कि जब हादसे के बाद घायल को अस्पताल ले जाया जाता है तो पुलिसकर्मी शिवम को थाने क्यों लेकर गए? उन्होंने इस सवाल को जांच का विषय बताकर मीडियाकर्मियों को खामोश कर दिया। आईजी ने बताया कि मृतक शिवम व उसका दोस्त गोविंद शराब पिए हुए थे, लेकिन जिन पुलिसकर्मियों ने थाने में उनके साथ मारपीट की, क्या वो शराब के नशे में नहीं थे, इस सवाल पर आईजी खामोश रहे। यहां उनका फिर वहीं जवाब था कि यह जांच का विषय है।

पुलिस ने कहा: गाड़ी में शिवम व गोविंद के साथ युवती भी थी

डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि शिवम और गोविंद के साथ एक युवती भी थी। जब हादसा हुआ तो करीब 200 लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। तब लोगों ने उनके फोटो और वीडियो बनाने की कोशिश की तो दोनों युवकों ने उनको धमकाया। दोनों के साथ कार में सवार युवती की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। घटना स्थल के पास से शराब की बोतल भी बरामद की गई हैं। उसके दो गवाह मिले हैं।

अर्किटेक्ट ने कराई एफआईआर

बैरागढ़ निवासी लोकेश असवानी द्वारा थाने में की गई शिकायत के अनुसार वह रात में 12 बजे के करीब अरेरा कॉलोनी स्थित अपने ऑफिस से आ रहा था। बैरागढ़ रोड पर कब्रिस्तान के पास जोर से धमाके की आवाज आई और मेरी कार के आगे एक लोहे की रेलिंग आकर लगी और फंस गई। मैंने देखा कि दो युवक एसयूवी से निकल रहे थे। काफी लोग जमा हो गए थे। उसकी शिकायत पर पुलिस ने शिवम की गाड़ी नंबर पर एफआईआर दर्ज कर ली। हालांकि इस हादसे में लोकेश असवानी को कोई नुक्सान नहीं हुआ। 

कानूनी मंत्री पीसी शर्मा, शिवम मिश्रा के घर पहुंचे


विधि-विधायी कार्य एवं जनसंपर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने आज पुलिस रेडियो कॉलोनी, भदभदा निवासी मृतक शिवम मिश्रा के परिजनों से मुलाकात की। श्री शर्मा ने शिवम की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए परिजनों को ढाँढस बंधाया और दोषी पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। मंत्री श्री शर्मा ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से फोन पर बात कर कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही निष्पक्ष जांच करते हुए दोषी पुलिसकर्मी पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।