Loading...

भोपाल रेप कांड में भाजपा नेताओं की भूमिका की जांच होगी: मंत्री पीसी शर्मा | BHOPAL NEWS

भोपाल। राजधानी की मांडवा बस्ती में 9 जून को बच्ची से दुष्कर्म और हत्या (Rape and murder) मामले में प्रदेश सरकार में जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा (Minister PC Sharma) ने कहा है कि उन्हें इस पूरे मामले में भाजपा नेताओं की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है। भाजपा नेताओं ने ही आरोपी को पीड़ित परिवार के बगल में झुग्गी दिलाई थी। आखिर ऐसा कौन सा कारण है कि घटना के बाद से भाजपा नेता वहां बार-बार जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार इस एंगल से भी मामले की जांच करा रही है।

पीसी शर्मा रविवार को भोपाल में प्रदेश में कांग्रेस सरकार के 6 महीने पूरे होने पर 17 जून को होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी मीडिया को दे रहे थे। जब उनसे भाजपा द्वारा शुरू किए गए 'बेटी बचाओ अभियान' ('Beti Bachao Abhiyan') के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि भाजपा 15 साल तक सत्ता में रही। इन 15 सालों में प्रदेश में दुष्कर्म की हजारों घटनाएं हुई। उस समय भाजपा ने ऐसा कोई अभियान क्यों नहीं शुरू किया।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने रविवार को कोटरा सुल्तानाबाद में बेटी बचाओ अभियान की शुरुआत की। इसे शिवराज सिंह ने गैर राजनीतिक बताते हुए समाज के सभी लोगों से जुड़ने की अपील की है। पीसी शर्मा ने कहा कि जिस दिन से घटना हुई उस दिन से बस्ती में भाजपा नेताओं सहित पूर्व मुख्यमंत्री कई दफा जा चुके हैं। कभी वो पीड़ित परिवार से मिलने जाते हैं तो कभी घरना देने और कैंडल मार्च में शामिल होने। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी घटना भाजपा द्वारा प्रायोजित लगती है। आज पूर्व मुख्यमंत्री प्रदेशभर में समितियां बनाने की बात कर रहे हैं, जबकि ये काम तो सरकार का है। वो कौन होते हैं समितियां बनाने वाले।