Loading...

BHOPAL NEWS : मेट्रिमोनियल साइट के जरिए लोगों को 50 लाख की चपत लगाई

भोपाल। मेट्रिमोनियल साइट शादी डॉट कॉम (Matrimonial site wedding dot com) के जरिए ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह (Interstate gangs) के 4 सदस्यों को सायबर क्राइम पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी विदेश से गिफ्ट भेजने तथा उसे एयरपोर्ट पर क्लियरेंस के नाम पर विभिन्न बैंक खातों में रकम जमा कराते थे। पुलिस को गिरोह के मुख्य आरोपियों की तलाश है। छानबीन में पता चला है कि आरोपी सवा सौ लोगों को 50 लाख की चपत लगा चुके हैं। 

भोपाल निवासी नीतू (परिवर्तित नाम) ने सायबर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि शादी डॉट कॉम (Shadi. Com) के जरिए एक व्यक्ति ने शादी के लिए संपर्क किया था। बताया था कि वह विदेश में रहता है। बाद में उसने विदेश से गिफ्ट भेजने तथा उसे एयरपोर्ट से क्लियरेंस के नाम पर उससे विभिन्न बैंक खातों में 3.65 लाख रुपए जमा कराए थे। सायबर क्राइम पुलिस द्वारा अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। पुलिस अधीक्षक सायबर पुलिस विकास शहवाल के निर्देशन में गठित टीम द्वारा की गई विवेचना में सामने आया था कि सिंगल बस्ती मुरैना निवासी रजनी शर्मा के खाते में राशि जमा हुई है।

पुलिस ने रजनी को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि उसके नाम से ग्वालियर निवासी अवधेश पाठक व भिंड निवासी अतुल कुशवाहा ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर खाते खुलवाए थे। इन दोनों द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के लोगों को पैसों का लालच देकर खाते खुलवाए जाते हैं। खातों में रुपए आने के बाद ये दोनों पैसे निकालकर गायब हो जाते थे। अवधेश व अतुल को सायबर क्राइम पुलिस ने योजना बनाकर और पैसों का झांसा देकर रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।