Loading...

BHOPAL में जुटे अतिथि विद्वान, सरकार ने फिर दोहराया वचन निभाएंगे | GUEST FACULTY

भोपाल। मध्यप्रदेश के सरकारी कॉलेजों में पढ़ा रहे अतिथि विद्वानों (GUEST FACULTY) ने एक बार फिर राजधानी भोपाल में डेरा डाल दिया है। शनिवार को एकजुट हुए अतिथि विद्वानों का प्रदर्शन रविवार को भी हुआ। संडे को सरकार की तरफ से मंत्री पीसी शर्मा प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे एवं एक बार फिर उन्होंने आश्वस्त किया कि सरकार अपना वचन जरूर निभाएगी। 

जनसंपर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने आज अतिथि विद्वान नियमितीकरण संघर्ष मोर्चा द्वारा शाहजहांनी पार्क में आयोजित सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कमल नाथ जी की सरकार वचन की पक्की सरकार है। श्री कमल नाथ जी स्वयं वचन के पक्के हैं। जो भी वचन दिए गए हैं उनको पूरा किया जाएगा।

अतिथि विद्वानों का आरोप

बता दें कि अतिथि विद्वान नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस ने वचन दिया था कि यदि वो सत्ता में आए तो अतिथि विद्वानों का नियमितीकरण किया जाएगा। शिवराज सरकार के समय आंदोलनरत अतिथि विद्वानों के धरना स्थल पर और पत्रकार वार्ता में मुख्यमंत्री कमल नाथ, उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी और दिग्विजय सिंह सहित कांग्रेस ने इस परीक्षा को व्यापम 2 कहकर इसकी जांच कराने की बात एक बार नहीं बार बार कही परंतु सत्ता में आने के बाद सरकार ने इस दिशा में अभी तक कोई पुख्ता कदम नहीं उठाया।