Loading...

MCU SCAM: पूर्व कुलपति प्रो. ब्रज किशोर कुठियाला फरार घोषित

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (Madhya Pradesh Makhanlal Chaturvedi Rashtriya Patrakarita Avam Sanchar Vishwavidyalaya) के पूर्व कुलपति प्रो. ब्रज किशोर कुठियाला (FORMER VICE CHANCELLOR PROF. BRIJ KISHORE KUTHIALA ) को फरार अपराधी घोषित कर दिया गया है। EOW ने उन्हे कई बार नोटिस ​देकर बुलाया परंतु वो नहीं आए। उन्होंने अग्रिम जमानत पाने क कोशिश की परंतु नहीं मिली। अंतत: EOW ने हरियाणा में उनके कार्यालय और घर पर दबिश दी परंतु वो नहीं मिले। अब EOW ने उन्हे फरार अपराधी घोषित कर दिया है। यदि आप भी कुठियाला पेश नहीं हुए तो उनकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शुरू होेगी एवं उनकी गिरफ्तारी पर इनाम घोषित किया जाएगा।

ईओडब्ल्यू के मुताबिक कुठियाला की तलाश में ईओडब्ल्यू की टीम गुरुवार रात पंचकुला के लिए रवाना हुई थी। शनिवार सुबह से ईओडब्ल्यू की कार्रवाई शुरू की गई थी। सबसे पहले सेक्टर 12 स्थित कुठियाला के घर पर दबिश दी गई। यहां उनके दो नौकर एक सफाई कर्मचारी, महिला कर्मचारी और एक चौकीदार मिला। जिसके बाद टीम सेक्टर-4 स्थित कुठियाला के दफ्तर पहुंची। कुठियाला इन दिनों हरियाणा उच्च शिक्षा आयोग के अध्यक्ष हैं। यहां दफ्तर में उनके पीए और अन्य स्टाफ से फरारी पंचनामा पर ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने हस्ताक्षर कराए।

कुठियाला मूलत: हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं और उनका दिल्ली में भी आवास होने की जानकारी ईओडब्ल्यू को मिली है। पता चला है कि प्रो. कुठियाला ने सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेना बंद कर दिया है। 25 जून को हरियाणा के सीएम की अध्यक्षता में उच्च शिक्षा को लेकर हुई बैठक में भी कुठियाला उपस्थित नहीं थे। बताया जाता है कि कुठियाला राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े हुए हैं और आरएसएस पदाधिकारियों को फायदा पहुंचाने के कारण ही भ्रष्टाचार के मामले में फंस गए हैं।