SIDHI लोकसभा सीट पर 1 केंद्र का मतदान रद्द, 6 मई को फिर से होगा | MP ELECTION NEWS

Advertisement

SIDHI लोकसभा सीट पर 1 केंद्र का मतदान रद्द, 6 मई को फिर से होगा | MP ELECTION NEWS

भोपाल। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री व्ही. एल कान्ता राव ने बताया है कि भारत निर्वाचन आयोग ने सीधी संसदीय क्षेत्र के मतदान केंद्र डेम्हा में 6 मई को पुनर्मतदान कराने के निर्देश दिये हैं। प्रदेश में दूसरे चरण में होने वाले मतदान के साथ ही सीधी संसदीय क्षेत्र के डेम्हा मतदान केन्द्र पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक पुनर्मतदान होगा। इसमें दूसरे चरण में होने वाले मतदान की समस्त प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

केंद्र पर 100 प्रतिशत मतदान हो गया था

सीधी लोकसभा सीट के लिए मप्र के पहले चरण के तहत 29 अप्रैल को मतदान कराया गया है। इस दौरान डेम्हा मतदान केंद्र पर 100 फीसदी मतदान हुआ। मामला केंद्रीय पर्यवेक्षक के सामने आया, तो उन्होंने परीक्षण किया। जिसमें इस केंद्र पर मतदाता परिचय पत्र और आईडी प्रूफ के बगैर मतदाता पर्ची के आधार पर सौ फीसदी मतदान होना पाया गया। मतदानकर्मियों ने सिर्फ ईपिक नंबर लिखकर मतदाताओं को वोट डालने दिए।

पर्यवेक्षक ने यह रिपोर्ट सीधे चुनाव आयोग को सौंपी थी। आयोग ने रिपोर्ट के आधार पर इस केंद्र पर दोबारा चुनाव कराने का फैसला लिया है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने सीधी के निर्वाचन अधिकारी को सुबह सात बजे से पहले मॉकपोल कराने को कहा है। उधर, सीधी से भाजपा की प्रत्याशी रीता पाठक ने करीब 40 मतदान केंद्रों पर गड़बड़ी की शिकायत पर्यवेक्षक से की थी। तब पर्यवेक्षक ने मतदाता पर्चियों और ईपिक नंबर की जांच की थी। इस जांच की वीडियोग्राफी भी कराई गई है।