Loading...

मैने 10 साल में 3.5 लाख नौकरियां दीं, किसी से परीक्षा फीस नहीं ली: दिग्विजय सिंह | BHOPAL NEWS

भोपाल। भोपाल लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी श्री दिग्विजय सिंह ने गैर मान्यता प्राप्त कर्मचारी संगठन द्वारा नीलम पार्क में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया। श्री सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि मेरी सरकार ने शिक्षाकर्मी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य रक्षक, विद्युत कर्मी आदि प्रदेश के युवाओं को रोजगार की व्यवस्था की। लगभग तीन लाख पचास हजार प्रदेश के युवाओं को नौकरी मेरी दस साल की सरकार में मिली। जो रोजगार मिले उसमें विशुद्ध रूप से मध्य प्रदेश के लोग थे। लेकिन शिवराज सिंह ने व्यापमं में घोटाला किया और अन्य राज्यों के लोगों के लिए मध्यप्रदेश में नौकरियों का रास्ता खोल दिया। 

श्री सिंह ने भाजपा सरकार को युवा विरोधी बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में नौजवानों को नौकरी के लिए परीक्षा फीस फ्री थी, किंतु शिवराज सरकार में यह फीस लगती थी। श्री सिंह ने कहा कि अब किसी नौजवान को परीक्षा के लिए फीस नहीं देनी पड़ेगी। उन्होंने कमलनाथ जी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे जो कहते हैं वही करते हैं। मैं इस चुनाव में पूरी दृढ़ता, ईमानदारी और जिम्मेदारी से आपकी परेशानी दूर करने का संकल्प लेता हूं। और मेरे गारंटर वासुदेव शर्मा जी हैं। मुझे आप सबके सहयोग से मध्य प्रदेश के वचन पत्र के वायदों को पूरा कराने की जिम्मेदारी लेता हूं। उन्होंने आग्रह पूर्वक उपस्थित लोगों से कहा कि आप लोग भोपाल का सांसद होने का अवसर दीजिए। 

आपके सांसद के रूप में बिना फीस का आपका वकील रहूंगा। श्री सिंह ने सभा की समाप्ति से पूर्व ‘‘हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई हम सब हैं, भाई-भाई’’ के नारे लगवाए। श्री सिंह ने अपने पक्ष में कर्मचारियों से समर्थन मांगा। इस कार्यक्रम में कर्मचारी नेता वासुदेव शर्मा, बी.डी. गौतम, जगदीश शास्त्री, देवनार जी, जीवन लाल, सुल्तान सिंह आदि सहित हजारों की संख्या में कर्मचारी संगठनों के कार्यकर्ता कार्यक्रम में उपस्थित थे। 

श्री दिग्विजय सिंह ने जेएनसीटी काॅलेज में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आप लोगों को इस बात का विश्वास दिलाना चाहते हैं कि आप चुनकर संसद में भेजेंगे तो मैं पूरी मजबूती से आप लोगों के साथ खड़ा रहूंगा औैर संसद तक आपकी बात पहुंचाकर आपके लिए काम करूंग। कार्यक्रम के उपरांत श्री सिंह ने काॅलेज में पंगत में बैठकर भोजन किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में प्रवक्ता शहावर आलम एवं संतोष मीणा तथा आमजन बड़ी संख्या में काॅलेज हाल में मौजूद थे। श्री सिंह ने बैरसिया में जनसपर्क किया किया।

वहीं श्री सिंह ने परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित भंडारे में पहुंचकर उपस्थित माताओं, बहनों, भाइयों एवं वरिष्ठ नागरिकों का अभिवादन किया उसके उपरांत श्री सिंह ने भंडारे में प्रसादी ग्रहण की। श्री दिग्विजय सिंह ने ब्लाक हर्राखेड़ा में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। उपस्थित लोगों ने ढोल-ढमाकों के साथ पुष्प मालाओं से स्वागत किया। श्री सिंह ने कहा सभी समाज व धर्म के लोग उन्हें समर्थन इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें विश्वास है की कांग्रेस ही इस देश का भला कर सकती है सबको साथ लेकर चल सकती है। 

इस अवसर पर पूर्व विधायक जोधाराम गुर्जर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अरुण श्रीवास्तव जय श्री हरि करण आदि बड़ी संख्या में कांग्रेस जन एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे