SARKARI NAUKRI: 5506 सहायक शिक्षकों का भर्ती विज्ञापन

छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग (EDUCATION DEPARTMENT OF CHHATTISGARH) ने 5506 सहायक शिक्षकों (ASSISTANT TEACHER) के रिक्त पदों (TOTAL VACANCY 5506) के लिए भर्ती (RECRUITMENT) प्रक्रिया शुरू कर दी है। पात्रता परीक्षा (TET) का आयोजन छत्तीसगढ़ व्यवसायिक शिक्षा मंडल (CGVYAPAM) द्वारा किया जा रहा है। B.Ed और TET पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 

पदों का विवरण एवं योग्यता 

छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने असिस्टेंट टीचर (आर्ट्स, साइंस और (ई एंड टी कैडर) पदों के लिए 5506 के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से  B.Ed और TET (टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट) किया हो। 

आवेदन फीस एवं लास्ट डेट

भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 350 रुपये, ओबीसी  कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपये और एससी-एसटी  कैटेगरी के उम्मीदवारों को 200 रुपये फीस भरनी होगी. बता दें, असिस्टेंट टीचर (आर्टस और साइंस) के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 मई है और असिस्टेंट टीचर (ई एंड टी कैडर) के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 16 जुन है। 

चयन कैसे होगा / आवेदन कैसे करें

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !