Loading...

पढ़िए पीली साड़ी वाली की कहानी: पर्सनल लाइफ कैसी है | REENA DWIVEDI PERSONAL LIFE STORY

लोकसभा चुनाव 2019 में सोशल मीडिया पर फेमस हुई लखनऊ की पोलिंग ऐजेंट रीना द्विवेदी की पर्सनल लाइफ भी सुर्खियों में आ गई है। सोशल मीडिया पर उन्हे चाहे जितने भी फेंस मिले हों परंतु पर्सनल लाइफ में उनके पास कोई खास सपोर्ट नहीं है। पति की जगह अनुकंपा नियुक्ति पर नौकरी कर रहीं हैं। 13 साल का बेटा है। बस उसकी लाइफ बन जाए इसलिए जिंदगी से जूझ रहीं हैं। फिटनेस का शौक बचपन से रहा है इसलिए लाइफ में स्प्रिट भी है और 'बेचारी' वाली लाइफ के बजाए जिंदगी से आंख मिलाकर जूझना पसंद करतीं हैं। 

पीली साड़ी वाली इस महिला का नाम रीना द्विवेदी है। आम से खास बन चुकीं महिला अधिकारी को लोग पीली साड़ी वाली पोलिंग एजेंट कहकर सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। हालांकि रीना ऐसी पहली शख्स नहीं है जो इस तरह से लाइमलाइट में आ गई हों। इससे पहले प्रिया प्रकाश वॉरियर और डब्बू अंकल भी रातोंरात लाइमलाइट में आ गए थे। आज हम आपको पीली साड़ी वाली महिला से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

रीना द्विवेदी कौन है, पोलिंग पर कितना मतदान हुआ

पोलिंग अधिकारी रीना द्विवेदी पीडब्ल्यूडी विभाग में कार्यरत हैं। रीना मोहनलाल गंज के नगराम में मतदान करवाने पहुंची थीं, जब उनकी ये तस्वीरें वायरल हो गईं। उनके बूथ पर 100 प्रतिशत मतदान की खबर भी वायरल हुई थी लेकिन फिर बाद में पता चला कि वहां 70 फीसदी मतदान हुआ है। रीना की पीली साड़ी, आंखों पर सनग्लासेज और हाथ में ईवीएम मशीन। उनका ये लुक ही है जो उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल कर चुका है। यहां तक कि लोग रीना को रास्ते में रोककर भी सेल्फी लेने लगते हैं।

रीना द्विवेदी पीडब्ल्यूडी में अनुकंपा नियुक्ति पर हैं

रीना द्विवेदी लखनऊ के पीडब्यूडी विभाग में कनिष्ठ सहायक के पद पर तैनात हैं। सोशल मीडिया में वायरल तस्वीरों में रीना जितनी खुशमिजाज लग रही हैं असल में उनकी जिंदगी तकलीफों से भरी है। इंटरव्यू के दौरान रीना ने बताया साल 2004 में उनकी शादी पीडब्यूडी विभाग में काम करने वाले सीनियर सहायक संजय द्विवेदी से हुई थी। साल 2013 में पति संजय की मौत हो गई थी। 

रीना द्विवेदी को भोजपुरी फिल्मों का ऑफर मिल चुका है

रीना को पति की जगह नौकरी मिली। उनका 13 साल का बेटा भी है। रीना ने बताया कि बचपन से ही उन्हें फिट रहने का शौक है। यहां तक कि ड्रेस का चयन भी वह ये सोचकर करती हैं, ताकि सुंदर दिखें। उन्हें भोजपुरी फिल्मों के ऑफर भी मिल चुके हैं लेकिन बेटे की वजह से उन्होंने मना कर दिया। अब ऐसा ऑफर मिलेगा तो सोचूंगी। 

लेकिन अब अच्छा लगता है

रीना बताती हैं कि उन्हें कई लोगों के फोन भी आ चुके हैं कि आप तो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं। जब मुझे पहली बार यह पता चला तो मुझे बड़ी हैरानी हुई, लेकिन अब अच्छा लगता है। अन्य सरकारी अधिकारियों से अलग दिखने वाली रीना द्विवेदी अब पूरे देश में फेमस हो चुकी हैं। इससे पहले सोशल मीडिया पर चाय पी लो खाना खा लो जैसी वीडियो पोस्ट करने वाली सोमवती महावर और पाकिस्तानी तैमूर के नाम से फेमस बच्चा अहमद शाह भी रातोंरात मशहूर हो गया था।