Loading...    
   


मोदी ने कहा भाजपा कार्यकर्ताओं का 'अभिनंदन', पाकिस्तान बौखला उठा | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। पाकिस्तान में पीएम नरेंद्र मोदी की टीआरपी कितनी हाई है, इसका एक उदाहरण मिला। पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव में मिली एतिहासिक जीत पर भाषण दे रहे थे, उन्होंने कहा 'भारतीय जनता पार्टी के परिवार का प्रत्येक-प्रत्येक साथी कोटि-कोटि अभिनंदन का अधिकारी है।' पाकिस्तानी मीडिया ने इसमें से 'अभिनंदन' को निकाला और बौखला उठा। पाकिस्तान के ARY न्यूज ने कार्यकर्ताओं के 'अभिनंदन' को गुलाम कश्मीर पर एयर स्ट्राइक करने वाले 'विंग कमाडर अभिनंदन' से जोड़ दिया और पूरी न्यूज चला डाली। 

टेलीविजन चैनल ARY न्यूज के पाकिस्तानी एंकर ने 'अभिनंदन' शब्द की गलत व्याख्या की। उसने सोचा कि मोदी जिस अभिनंदन की बात कर रहे हैं वह भारतीय वायु सेना के अधिकारी पायलट हैं। उसने आगे की रिपोर्ट में पाकिस्तान का झंडा बुलंद करते हुए बड़े गर्व के साथ बोला कि पाकिस्तान ने बालाकोट हवाई हमले के बाद अभिनंदन को बंदी बना लिया था। बहरहाल, इस रिपोर्ट को पढ़ने वाले एंकर की सोशल मीडिया में काफी फजीहत हो रही है।

बताते चलें कि सर्वसम्मति से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेता चुने जाने के बाद भाषण नरेंद्र मोदी का पहला संबोधन शनिवार को संसद के सेंट्रल हॉल में दिया था। इसमें उन्होंने अपनी सरकार के अगले कार्यकाल का एजेंडा सेट किया। संबोधन में मोदी ने अल्पसंख्यकों को भी छुआ। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने अल्पसंख्यकों को धोखा दिया है और सांसदों ने उनका विश्वास जीतने का आह्वान करते हुए उस धोखे को तुरंत खत्म करने को कहा। मोदी ने कहा कि हमने सबका साथ, सबका साथ किया है और अब हमें सबका विश्वास जीतना है।

हालांकि, एक विशेष शब्द 'अभिनंदन' को उनके भाषण के संदर्भ से बाहर ले जाया गया था। अपने भाषण में मोदी ने मूल रूप से इसका इस्तेमाल किया, 'भारतीय जनता पार्टी से संबंधित प्रत्येक सदस्य बधाई देने के लिए किया था, जिनकी वजह से भाजपा ने लोकसभा चुनावों में शानदार जीत दर्ज की। वहीं, पाकिस्तानी एंकर इसे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन से जोड़ बैठा।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here