Loading...

कांग्रेस प्रत्याशी अरुण यादव ने वोट के लिए नोट बांटे: भाजपा का आरोप | MP NEWS

भोपाल। खंडवा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी अरुण यादव द्वारा मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए रुपए बांटे जाने की शिकायत भारतीय जनता पार्टी की ओर से की गई है। शिकायत में निर्वाचन आयोग से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की गई है।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा निर्वाचन आयोग से की गई शिकायत में कहा गया है कि खंडवा लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार अरुण यादव ने रविवार को हो रहे मतदान के बीच ग्राम सिलोदा एवं पंधाना में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए रुपए बांटे। शिकायत में कहा गया है कि कांग्रेस उम्मीदवार द्वारा इस तरह से रुपए बांटना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन तो है ही, आईपीसी की धारा 171 के अंतर्गत अपराध भी है। पार्टी द्वारा मतदान का हवाला देते हुए निर्वाचन आयोग से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की गई। शिकायत के साथ कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा रुपए बांटे जाने का वीडियो भी निर्वाचन आयोग को दिया गया है। 

उज्जैन में खराब ईवीएम पर मतदान कराया गया

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी द्वारा उज्जैन लोकसभा क्षेत्र में खराब ईवीएम और मतदान की गति धीमी होने को लेकर निर्वाचन आयोग से शिकायत की गई है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, उज्जैन को की गई शिकायत में कहा गया है कि उज्जैन  लोकसभा क्षेत्र के उज्जैन दक्षिण के बूथ क्रं.77 पर ईवीएम खराब पाई गई है। उस मशीन की बटन दबाने पर बीप की आवाज नहीं आती। 

इस संबंध में शिकायत किए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। वहीं, पार्टी द्वारा उज्जैन उत्तर क्षेत्र के बूथ क्रमांक 143 में ईवीएम में खराबी के चलते मतदान की गति धीमी रहने की शिकायत भी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी से की गई है।