Loading...

ग्वालियर में समर नाइट मेला शुरू, हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट के स्टॉल खास | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। ग्वालियर व्यापार मेले (Gwalior Trade Fair) में समर नाइट मेला (Summer Night Fair) पूरी तरह से अब गुरुवार से शुरू हो सकेगा। मेले में झूला सेक्टर पूरी तरह तैयार है। साथ ही खान-पान की दुकानें भी पूरी लग चुकी हैं। मंगलवार शाम को आई तेज आंधी की वजह से अधिकतर दुकानों (SHOP) के टीन शेड उड़ गए थे। साथ ही कई ट्यूबलाइट भी फूट गई थीं, इस वजह से दुकानें बुधवार तक नहीं लग सकीं। दिनभर इन्हें लगाने का काम जारी रहा। हालांकि बुधवार शाम को कई सैलानी समर नाइट मेला देखने पहुंचे, इस दौरान उन्होंने सॉफ्टी, भेलपूरी सहित अन्य पकवानों का स्वाद लिया और झूला सेक्टर भी गए। ग्वालियर व्यापार मेले के सचिव पीसी वर्मा का कहना है हमारी तरफ से मेला शुरू कर दिया गया है और गुरुवार को सारी दुकानें लग जाएंगी।  

समर नाइट मेले में सैलानियों के लिए हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट (Handloom and handicrafts) के स्टॉल एक लाइन में बनाए गए हैं। इसके लिए शिल्पियों को 25 स्टॉल दिए गए हैं। इस बार दिल्ली, लखनऊ के अलावा प्रदेशभर के शिल्पी खास क्राफ्ट आइटम (Shilpi special kraft items) लेकर आए हैं। इसके अलावा कॉस्मेटिक सहित कई दुकानें लग चुकी हैं। 25 जून तक चलने वाले समर नाइट मेले में एक जून से सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत की जाएगी। इसके लिए ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण की ओर से संस्थाओं को मंच, साउंड सिस्टम उपलब्ध कराया जाएगा। 

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में कथक, कवि सम्मेलन और मुशायरा, गज़ल नाइट के अलावा बच्चों के लिए चित्रकला, फैंसी ड्रेस सहित कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए शहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं की ओर से ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण को आवेदन दिए गए हैं। हालांकि कौनसा कार्यक्रम कब होगा, इसको लेकर अभी तारीख तय नहीं हो सकी है, लेकिन 30 मई तक यह तय हो जाएंगी और इसकी जानकारी संस्थाओं को दी जाएगी। पदाधिकारियों का कहना है कि जो संस्थाएं कार्यक्रम कराने की इच्छुक हैं, वह अब भी ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण कार्यालय में आवेदन कर सकती हैं।