राजनीतिक पंडितों को अपनी सोच बदलना होगा: पीएम नरेंद्र मोदी | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संक्षिप्त भाषण में आम जनता का आभार जताते हुए कहा कि यह चुनाव नेताओं ने नहीं बल्कि आम जनता ने लड़ा। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पंडितों को अपनी 20वीं सदी की सोच को बदलना होगा। बता दें कि इससे पहले भी पीएम मोदी ने कहा था कि देश बदल रहा है। 

भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज स्‍वयं मेघराज भी इस विजय के उत्‍सव में शरीक होने के लिए हमारे बीच हैं। उन्‍होंने कहा कि यह चुनाव किसी नेता ने नहीं बल्कि देश की आम जनता ने लड़ा है। मैं उन सभी लोगों का कोटि-कोटि आभार मानता हूं जिन्‍होंने आज इस फकीर की झोली को भर दिया है। पीएम बोले, मैं आज व्यस्त था। इसलिए मैं परिणामों पर ध्यान नहीं दे सका। मुझे इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है लेकिन मुझे पार्टी अध्यक्ष द्वारा जानकारी दी गई थी। मैं इसे विस्तार से देखूंगा। लेकिन उन्होंने मुझे जो बताया, उससे यह संकेत मिलता है कि राजनीतिक पंडितों को अपनी 20 वीं सदी की सोच को बदलना होगा। 

50 साल बाद लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत
अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा है कि मोदी जी के नेतृत्‍व में जनता ने अपना विश्‍वास दिखाया है। मैं देश के मतदाताओं सहित मेरे अपने क्षेत्र के मतदाताओं का भी आभार मानता हूं। शाह बोले, "... मैं चंद्रबाबू नायडू जी को बताना चाहूंगा, क्या उन्होंने वोट पाने के लिए इतनी मेहनत की होती तो टीडीपी का खाता खुल जाता।"  उनके पहुंचने पर पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह ने उनका स्‍वागत किया। कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से उनका स्‍वागत किया है। उन्‍होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक जीत है। 50 वर्षों के बाद किसी ने लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत हासिल किया है।