Advertisement

ज्योतिरादित्य सिंधिया के क्षेत्र में अधिकारी के घर EVM मशीन मिली (VIDEO) | MP NEWS



भोपाल। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों देश भर में सबसे बड़ी जीत हासिल करने के लिए परिश्रम कर रहे हैं। वो देश का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं। सबसे ज्यादा वोटों से जीतने वाले सांसद का रिकॉर्ड। इसी बीच गुना जिले की बमारी विधानसभा के सेक्टर ऑफिसर के घर में ईवीएम मशीन जब्त की गई है। 

पोलिंग बूथ पर होना चाहिए था


गुना तहसील के प्रभारी तहसीलदार सोनू गुप्ता ने बताया कि लोकसभा चुनाव में आरईएस के सब इंजीनियर एके श्रीवास्तव को बमोरी विधानसभा का सेक्टर ऑफिसर बनाया गया था। चुनाव आयोग के निर्देश अनुसार उन्हें एक ईवीएम रिजर्व दी गई थी, ताकि मशीन खराब होने पर तत्काल बदली जा सके। इसके साथ ही सेक्टर ऑफिसर को रात में भी मतदान केंद्र पर ही रुकना था लेकिन सूचना मिली कि श्रीवास्तव पोलिंग बूथ की बजाए दुर्गा कॉलोनी स्थित अपने घर पर है। ईवीएम भी उनके पास है।

इस पर शनिवार को रात 9.30 बजे उनके घर से ईवीएम को जब्त किया गया। इसके साथ ही सेक्टर ऑफिसर को सस्पेंड कर दिया गया है। जब्त की गई ईवीएम को भी हटा दी है, जिसका उपयोग नहीं होगा। गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में 12 मई को मतदान होना है। इसके लिए शनिवार को सभी मतदान दलों को रवाना किया है।