DIGVIJAY SINGH गुणा-भाग में जुटे रहे, कहां फायदा हुआ, कहां नुक्सान हो गया | BHOPAL NEWS

Advertisement

DIGVIJAY SINGH गुणा-भाग में जुटे रहे, कहां फायदा हुआ, कहां नुक्सान हो गया | BHOPAL NEWS

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री और भोपाल लोकसभा से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह मंगलवार को सारा दिन चुनावी गुणा-भाग में जुटे रहे। दिग्विजय सिंह ने उन सभी नेताओं से बात की, जिन्हे बूथ, वार्ड और विधानसभाओं की जिम्मेदारी दी गई थी। दरअसल, दिग्विजय सिंह आने वाले नतीजे का सटीक अनुमान लगाना चाहते हैं परंतु चौंकाने वाली खबर यह है कि स्थिति अब भी स्पष्ट नहीं हुई है।

23 तारीख को भोपाल लोकसभा सीट की मतगणना सबसे रोचक होगी। यह वर्ल्डकप के सबसे रोचक मैच की तरह हो सकती है जिस पर देश भर की नजर रहेगी। प्रत्याशी दिग्विजय सिंह मंगलवार को उनकी कोर टीम के सदस्यों के साथ चर्चा की। बैठक में वरिष्ठ नेता रामेश्वर नीखरा, मानक अग्रवाल, विनय शंकर दुबे, जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश मिश्रा और आठों विधानसभा के प्रभारियों से चर्चा की। दिग्विजय ने क्रमश: एक-एख पदाधिकारी से अलग-अलग चर्चा की।

नरेला विधानसभा के 17 वार्डों को कांग्रेस ने तीन दिग्गज नेताओं के सुपुर्द किया था। इनमें छह वार्ड की जिम्मेदारी पूर्व महापौर सुनील सूद, इतने ही वार्डों की जवाबदारी महेंद्र सिंह चौहान और पांच वार्डों की जवाबदारी युवा नेता मनोज शुक्ला को सौंपी थी। इनमें से तीनों नेताओं ने अलग-अलग वार्डों का फीड बैक दिया। इसके अलावा उत्तर भोपाल की कमान वरिष्ठ मंत्री आरिफ अकील, मध्य की विधायक आरिफ मसूद, दक्षिण पश्चिम की जवाबदारी मंत्री पीसी शर्मा को सौंपी गई थी।

लोकसभा चुनाव में मतदान के बाद अब भोपाल सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह अब मतगणना की तैयारी में जुट गए हैं। मंगलवार सिंह ने श्यामला हिल्स स्थित निवास पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस दौरान सीहोर विधानसभा क्षेत्र से भी कांग्रेस पोलिंग एजेंट व कार्यकर्ता राजधानी पहुंचे। इस दौरान दिग्विजय सिंह ने पार्टी स्तर पर मतगणना को लेकर बातचीत भी की।

उन्होंने कहा कि मतदान में जैसी सतर्कता बरती गई है वैसे ही मतगणना के दौरान सतर्क होना होगा। बैठक के बाद दिग्विजय ने अपना अधिकांश समय निवास पर ही बिताया। पार्टी पदाधिकारियों की माने तो मतगणना को लेकर एक बैठक आगामी दिनों में आयोजित की जाएगी।