Loading...

DAVV के कैंपस में लगी आग तथा UG कोर्स के सभी रिजल्ट समय से पहले घोषित | INDORE NEWS

इंदौर। तापमान बढ़ने से आग की घटनाएं बढ़ गई हैं। शुक्रवार को खंडवा रोड स्थित देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (Devi Ahilya University) के स्टाफ क्वार्टर परिसर (Staff quarters campus) के खाली जगह में सूखा कचरा पड़ा होने से आग लगी। तत्काल रहवासियों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। आग से कोई नुकसान नहीं हुआ है। 30 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया।

इंदौर। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने अंडर ग्रैजुएशन (यूजी) के छठे सेमेस्टर के सारे रिजल्ट (RESULT) घोषित कर दिए हैं। यह पहला मौका है, जब न केवल तय समय से पहले, बल्कि पोस्ट ग्रैजुएशन (पीजी) की एडमिशन प्रक्रिया शुरू होने के भी पहले रिजल्ट घोषित हो गए। बीकॉम, बीए और बीएससी तीनों ही परंपरागत कोर्स के रिजल्ट घोषित हो चुके हैं। अब चूंकि अगले सप्ताह से कॉलेजों में पीजी में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होना है। ऐसे में छठे सेमेस्टर के इन छात्रों को पहले दौर की प्रक्रिया में ही शामिल होने का मौका मिल जाएगा। महीनेभर में प्रबंधन रिव्यू रिजल्ट भी दे देगा, ताकि रिव्यू में पास होने वाले छात्र कम से कम दूसरे दौर में एडमिशन प्रक्रिया में शामिल हो सकें।

कुलपति प्रो. नरेंद्र धाकड़ का कहना है कि चूंकि छठे सेमेस्टर का रिजल्ट हर साल समय पर घोषित करने की एक बड़ी चुनौती होती है। इ सलिए हमने इस बार पूरी प्लानिंग से रिजल्ट घोषित कर दिए।