Loading...

CM HELPLINE की शिकायतों का निराकरण हेतु केंप लगाए जाएंगे | RAJGARH MP NEWS

राजगढ़। कलेक्टर सुश्री निधि निवेदिता ने समय-सीमा बैठक में सभी जिला अधिकारियों से कहा है कि आगामी दिवसों में लंबित शिकायतों का शीघ्र निराकरण करें। सी.एम. हेल्पलाईन, जनसुनवाई, शिकायत तथा प्रभारी मंत्री के लंबित शिकायतों का निराकरण कर पालन प्रतिवेदन उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि महिला बाल विकास विभाग, स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग अपने कर्तव्यों को अधिक से अधिक उपयोगी बनाकर जनता एवं आम नागरिकों तक सुविधा मुहैय्या कराये। 

बैठक में कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि 30 मई गुरूवार को एक दिवसीय केम्प सभी जिलाधिकारी अपने-अपने विभाग में लगाकर सी.एम. हेल्पलाईन की लंबित शिकायतों का त्वरित निराकरण करें। उन्होंने कहा कि हर प्रकरण पर प्रभावी निराकरण हो जिससे शिकायतकर्ता को संतुष्टि प्राप्त हो। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री शैलेन्द्र सोलंकी, अपर कलेक्टर श्री भूपेन्द्र कुमार गोयल सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

बाढ़ आपदा प्रबंधन के लिये पूर्व से ही करें तैयारी

कलेक्टर ने बैठक में कहा कि आगामी दिवसों में वर्षा ऋतु की शुरूआत होने में है जिससे समय रहते बाढ़ एवं आपदा से आम जनता को होने वाली असुविधा को दृष्टिगत रखते हुए सभी व्यवस्थाओं का समुचित इंतजाम अभी से व्यापक स्तर पर सुनिश्चित किया जाय। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं पशु चिकित्सक को निर्देशित किया कि स्वास्थ्य एवं चिकित्सा व्यवस्थाओं के साथ-साथ दवाओं का पर्याप्त भण्डारण सुनिश्चित किया जायें। पशु चिकित्सक अपने स्तर पर सभी संसाधनों का पूर्व में ही इंतजाम करें जिससे समय रहते किसी भी परेशानी से निपटा जा सके।