Loading...

BJP प्रत्याशी भार्गव, पूर्व मंत्री कुलस्ते एवं रामपाल किसानों के खेत बर्बाद कर रहे हैं: शिकायत | MP NEWS

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता और चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष विदिशा लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी रमाकांत भार्गव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते एवं भाजपा विधायक रामपाल सिंह की शिकायत की है। आरोप लगाया है कि तीनों बिना अनुमति किसानों के खेतों में हेलीकॉप्टर उतार रहे हैं, सभाएं कर रहे हैं। 

शिकायत में लिखा है कि विदिशा लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी रमाकांत भार्गव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते एवं भाजपा विधायक रामपाल सिंह के द्वारा चुनाव प्रचार करने के लिए हेलीकाप्टर से दौरा किया जा रहा है तथा किसान के खेत पर बिना किसी अनुमति के अवैध रूप से हेलीपेड बनवा दिया गया है एवं आमसभा भी आयोजित की जा रही है जो कि मध्यप्रदेश सम्पत्ति विरूपण निवारण अधिनियम 1994 के प्रावधानों के उल्लंघन के साथ ही प्रभावशील आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है, क्योंकि किसी की निजी सम्पत्ति पर स्वामी की लिखित सहमति के बिना कोई भी चुनावी प्रक्रिया से संबंधित कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा सकता है। 

धनोपिया ने मांग की हैं कि श्रीमती सावित्री बाई पुत्री लालसाहब पत्नी हुकूम सिंह जाति आदिवासी गौड़ कृषक ग्राम पौडी, पटवारी हल्का नं 68 तहसील सिलवानी जिला रायसेन निवासी ग्राम नयाखेडा तहसील केसली, जिला सागर के खेत पर अतिक्रमण कर हेलीपेड बनवाने एवं आमसभा करने के कृत्य को अपराधिक श्रेणी में शामिल करते हुए भाजपा प्रत्याशी रमाकांत भार्गव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते एवं भाजपा विधायक रामपाल सिंह के विरूद्ध मध्यप्रदेश सम्पत्ति विरूपण निवारण अधिनियम 1994, एवं प्रभावशील आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जाये।