Advertisement

BHOPAL में कांग्रेस न्याय योजना के फार्म भरवा रही है, शिकायत हुई, सबूत मिले | MP NEWS



भोपाल। भोपाल का लोकसभा चुनाव देश भर में चर्चा में है। प्रत्याशियों की तरफ से यहां मुद्दा तो भगवा ही है परंतु भगवा के पीछे काफी कुछ और भी हो रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी को शिकायत मिली कि भोपाल में कांग्रेस के लोग न्याय योजना के फार्म भरवा रहे हैं। जब टीम पहुंची तो उसे वो रसीदें मिल गईं जो फार्म भरने के बाद दी गईं थीं। बता दें कि कांग्रेस न्याय योजना के तहत वादा कर रही है कि सभी बेरोजगारों को 72000 रुपए सालाना देगी। 

भोपाल की गोविंदपुरा विधानसभा के आदर्श नगर में लोगों को कांग्रेस की न्याय योजना के नाम पर रसीदें बनवाने का काम शुरू कर दिया गया। ज्ञात तब हुआ जब भाजपा पार्षद संजय वर्मा ने जिला निर्वाचन अधिकारी सुदाम पी खाडे को सूचित किया। जानकारी मिलते ही मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची तो लोग भाग निकले। इससे पहले 6 मई को ग्वालियर में इस तरह के मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगाह भी किया था।

बताया गया कि न्याय योजना के फॉर्म के लिए एक हजार रसीदें छपवाई गई हैं। इसमें नाम, पिता और पति का नाम, आधार नंबर, बैंक खाता नंबर लिखा है। कलेक्टर ने शिकायत की जांच के लिए एसडीएम एमपी नगर राजेश गुप्ता को निर्देश दिए थे। एसडीएम ने एसएसटी को मौके पर भेजा, जहां कोई नहीं मिला। हालांकि टीम को लोगों से भरवाई जा रही रसीदें मिली हैं।

स्थानीय रहवासियों ने जांच टीम को बताया कि कुछ लोग कॉले रंग की स्कॉर्पियों से आए थे और रसीदें भरवा रहे थे। एसडीएम गुप्ता ने बताया कि गुरुवार पूरे मामले की रिपोर्ट कलेक्टर के पास पेश की जाएगी। आगे क्या कार्रवाई होना है। इसके बाद तय होगा।

प्रधानमंत्री ने किया था आगाह: 

6 मई को ग्वालियर में प्रधानमंत्री मोदी ग्वालियर में आयोजित सभा में इस तरह के फॉर्म कांग्रेस द्वारा भरवाए जाने की बात कही थी। मोदी ने कहा था कि राजस्थान और गुजरात में कांग्रेस के लोग फॉर्म भरवा रहे हैं, वे दावे के साथ कह रहे हैं कि कांग्रेस मध्यप्रदेश में भी इस तरह के फॉर्म जरूर भरवा रही होगी। बुधवार को भोपाल में मामला सामने आ गया।