Loading...

ALIRAJPUR NEWS: सहायक अध्यापक अशोक गुप्ता सस्पेंड

अलिराजपुर। लोकसभा निर्वाचन 2019 के तहत निर्वाचन दायित्व में लापरवाही बरतने पर प्राथमिक विद्यालय रावत फलिया सालखेडा जोबट के सहायक अध्यापक श्री अशोक गुप्ता को सहायक रिटर्निंग अधिकारी अलीराजपुर श्री सैयद अशफाक अली ने निलंबन की कार्रवाई के आदेश जारी किये है। 

उक्त आदेश के तहत मतदान दल में पी-2 स्तर पर श्री गुप्ता को मतदान दल के साथ ड्यूटी पर तैनात किया गया था लेकिन वे लापरवाही करते हुए ड्यूटी पर उपस्थित नहीं हुए। जिस पर एआरओ अलीराजपुर श्री अली ने म.प्र. सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम तीन एवं सात तथा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के प्रावधानों के प्रतिकुल होने से कदाचरण की श्रेणी में आता है। निलंबन अवधि में श्री गुप्ता का मुख्यालय कार्यालय सहायक रिटर्निंग आफिसर अलीराजपुर रहेगा। 

पोलिंग पार्टियां रवाना 

अलिराजपुर। लोकसभा निर्वाचन 2019 के तहत होने वाली मतदान प्रक्रिया हेतु मतदान दलों को शासकीय महाविद्यालय अलीराजपुर परिसर से रवाना किया गया। निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार जिले के समस्त 602 मतदान केन्द्रों हेतु मतदान दल सुरक्षा व्यवस्था के साथ मतदान केन्द्रों हेतु प्रस्थान किया। कॉलेज परिसर पर सुबह से मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरण का कार्य प्रारंभ हो गया था। 

कलेक्टर श्री शमीम उद्दीन ने मतदान सामग्री वितरण स्थल पर मतदान दलों को सामग्री वितरण की स्थिति और सुरक्षा संबंधित प्रबंधों का जायजा लिया। कलेक्टर श्री शमीम उद्दीन ने सामग्री वितरण स्थल पर अलीराजुपर और जोबट विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग मतदान दलों से चर्चा करते हुए दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने अलीराजपुर और जोबट विधानसभा के मतदान केन्द्रों हेतु बनाए गए महिला मतदान दल सदस्यों से चर्चा करते हुए मतदान सामग्री और बगैर किसी घबराहट और जल्दबाजी के मतदान प्रक्रिया संपन्न कराने की बात कही। 

उन्होंने डूब प्रभावित ककराना और चमेली मतदान केन्द्रों क मतदान दलों से भी चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने अन्य मतदान दलों से शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, बगैर किसी जल्दबाजी के मतदान प्रक्रिया संपन्न कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदान सामग्री के वितरण की स्थिति का जायजा लिया। मतदान दलों को मतदान सामग्री, ईव्हीएम और व्हीव्हीपेड का वितरण किया गया। कडे सुरक्षा प्रबंधों के बीच मतदान दल अपने-अपने मतदान केन्द्र पर पहुंचे।