Loading...

ADHYAPAK के डेटा 21 मई तक अनिवार्यता अद्यतन करें: कमिश्नर DPI | MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल। आजाद अध्यापक संघ के प्रांताध्यक्ष भरत पटेल के द्वारा विगत गई वर्षो से अध्यापक आन्दोलित था। प्रान्तीय प्रवक्ता विनय कुमार कनौजिया ने बताया कि गुरुवार को आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल श्रीमती जयश्री कियावत मैडम ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश/निर्देश दिया है कि संकुल प्राचार्यों के माध्यम से समस्त अध्यापकों के डेटा 21 मई तक अनिवार्यता अद्यतन करें। जिससे एम्प्लाइज कोड जनरेट किया जा सके। जिससे सभी लोक सेवको का वेतन कोषालय से दिया जा सके। 

इस कार्य के लिये संकुल प्राचार्यो के आईडी पासवर्ड में टॉमस (TAMS) पोर्टल पर कर्मचारी का यूनिक कोड डालने पर एक प्रपत्र आता है उस पर पूरी जानकारी भरना है फिर सेव करना है। इस आदेश में यह भी लिखा है कि संकुल प्राचार्य और स्वयं लोक सेवकों को कार्य पूर्ण न होने पर दोषी माना जायेगा।

आजाद अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष देवेंद्र पटेल एवं मनीष कुमार शर्मा का कहना है, कि आज दिनाँक तक अध्यापक संवर्ग का कोई भी कार्य समय सीमा में नही हुआ है, अब देखना है कि यह कार्य समय सीमा में पूर्ण होता है कि नही। वैसे यह आदेश अभी तक कई जिले में पृष्ठांकित तक नही किया गया। संघ का यह भी कहना है कि वैसे यदि संकुल प्राचार्य और स्वयं लोक सेवक यनि कर्मचारी इस मैटर में ध्यान देकर कार्य करें तो यह कार्य केवल दो से तीन दिन में हो सकता है। 

संघ के जिला उपाध्यक्ष विनोद पटेल एवं महेंद्र पांडेय का कहना है कि यह कवायत अध्यापक संवर्ग के पद नाम बदलने एवं नये कैडर में सामिल समस्त लोक सेवक के सातवें वेतनमान के लिये किया जा रहा है अब राज्य शिक्षा सेवा के तहत पोर्टल में प्राथमिक शिक्षक, माध्यमिक शिक्षक, उच्च माध्यमिक शिक्षक पद नाम भी इस प्रक्रिया से हो जाएगा।