Loading...

सीमांकन के लिए रिश्वत ले रहा पटवारी राकेश तिवारी गिरफ्तार | JABALPUR MP NEWS

सिहोरा/जबलपुर। जिले में लगातार लोकायुक्त की कार्यवाही एक दिन के अंतराल पर ये भ्रष्ट कर्मचारियों पर यह तीसरी कार्यवाही है जिसमे पहली कार्यवाही में एसडीओपी सिहोरा में आरक्षक अनुकूल मिश्रा, दूसरे में पंचायत निरीक्षक कंचन झा (पनागर), और तीसरी कार्यवाही में मझौली के पोंडा वृत्त में पटवारी राकेश तिवारी रिश्वत लेते पकड़ा गया।

मझोली तहसील में पोड़ा सर्किल के पटवारी ने जमीन के सीमांकन के लिए किसान से 8 हजार  रुपये की न्यौछावर मांग की थी जिसमें पहली किस्त के रूप में आज 6 हजार रुपये पटवारी को देने थे उसी समय लोकायुक्त की टीम ने पटवारी को रंगे हाथ पकड़ लिया। लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरवड़े ने बताया की प्रार्थी आशिष राजपूत द्वारा 14 मई को लोकायुक्त से शिकायत की गई थी जिसके बाद आज टीम द्वारा कार्यवाही की गई है। 

मामला जमीन की सीमाकंन का था ग्राम रिवझा के हल्का नंबर 60 ,61,62 के सीमाकंन का आर्डर जनवरी 2019 में हुआ था जिसमें आरआई को आर्डर मिले थे। आरआई ने आरोपी पटवारी राकेश तिवारी को ये काम सोंपा था। जिसमें आरोपी द्वारा किशान से 8 हजार की घूस मांगी गई थी। जिसकी पहली किस्त 6 हजार आज शुक्रवार के दिन देनी थी। जिसके लिए पटवारी ने किशान को सिहोरा कन्या शाला के समीप स्थित अपने घर पर बुलवाया था। जहाँ पर उसने किसान से पैसे लेकर केफरी की जेब मे रख लिए लेकिन यहाँ पटवारी रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा गया। 

पटवारी खिलाफ भृस्टाचार अधिनियम की धारा 7 (1) के तहत कार्यवाही की गई है वहीं लोकायुक्त पुलिस की मानें तो जैसे ही आरोपी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया आरोपी छत से मरने के लिए कूदने लगा जिसके खिलाप आज कार्यवाही की गई है कार्यवाही के दौरान लोकायुक्त टीम में इंस्पेक्टर कमल व्हीके आरक्षक दिनेश दुबे ,शरद पांडे ,राकेश विश्वकर्मा शामिल थे