फरार चोर अनीश खान भगवा धारण करके साधु बन गया, 8 साल तक लोग पूजते रहे | MP NEWS

भोपाल। समाज में लोग भगवा धारण करने वाले हर व्यक्ति को साधु मान लेते हैं। उसे पुण्यात्मा और महान मान लिया जाता है। इसी बात का फायदा अनीश खान ने भी उठाया। वो चोरी के मामले में राजगढ़ से फरार हुआ और सोनकच्छ में भगवा धारण करके रहने लगा। वो नि:संतान महिलाओं को आशीर्वाद देता था। लोगों में मान्यता थी कि उसके आशीर्वाद से संतान प्राप्त होती है। यह नौटंकी पूरे 8 साल तक चलती रही। पुख्ता जानकारी मिलने के बाद भी पुलिस सीधी कार्रवाई नहीं कर पाई क्योंकि फरारी बदमाश ने भगवा धारण कर रखा था। 

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया की चुनाव के दौरान फरार वारंटियों काे पकड़ा जा रहा था। इसी दौरान कुरावर पुलिस को आठ साल से चोरी के आरोप में फरार अनीश पुत्र रईश खान अपना नाम बदलकर साधु के वेश में भोपाल रोड स्थित सोनकच्छ में रह रहा था। इसकी सूचना मुखबिर ने कुरावर पुलिस को दी। इसी पर एसडीओपी नागेन्द्र सिंह बैस व थाना प्रभारी आरएस दिवाकर की निगरानी में एक टीम बनाई। इस टीम ने आरोपी को पकड़कर न्यायालय के हवाले किया है। श्री शर्मा ने बताया कि आरोपी ने आठ साल पहले भोपाल क्षेत्र में चोरी की वारदात की थी। इसी को लेकर जेएमएफसी न्यायालय ने फरार घोषित कर रखा था। 

संतान प्राप्ति अनुष्ठान करता था
एसपी शर्मा ने बताया कि आरोपी आठ साल से क्षेत्र में साधु बनकर घूमता रहा। ऐसे ही उसने फरारी काटी। वह लोगों को तंत्र विद्या, टोना-टोटका से फायदा पहुंचाने का झांसा देकर अपना जीवन निर्वाह कर रहा था। इसी दौरान कई महिलाओं को बच्चे देने व पुत्र प्राप्ति के लिए भी टोटके बताता था। आरोपी लोगों को अपने झांसे में लेकर जादू की आड़ में नगदी भी ऐंठता था। इसी दौरान तांत्रिक के पास एसआई पवनसिंह भदौरिया, धनराज मीणा, बीरेंद्र, राजेश यादव तंत्र-मंत्र कराने पहुंचे और गिरफ्तार कर लिया।