सफाई कर्मचारी की बेटी विदेश में पढ़ेगी, 1 करोड़ की स्कॉलरशिप मिली | INDORE MP NEWS

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में सफाई कर्मचारी की बेटी को विदेश में पढ़ाई करने का मौका मिला है। इसके लिए उसे 1 करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप मिली है। महिला सफाई कर्मचारी का नाम नूतन है। नूतन की बेटी अब पीएचडी करने के लिए स्कॉटलैंड जाएगी।

मां सफाई कर्मचारी बनाना चाहती थी

कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल में सफाई कर्मचारी नूतन की बेटी रोहिणी को राज्य अनुसूचित जनजाति विभाग ने एक करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप दी है। बीबीए करने के बाद मार्केटिंग में एमबीए कर चुकीं रोहिणी स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग के हैरिटगॉट यूनिवर्सिटी से पीएचडी करेगी। सफाईकर्मी नूतन का कहना है कि जब रोहिणी बच्ची थी तो लगातार 12 साल तक वह अपने साथ उसे ड्यूटी पर ले जाती थी लेकिन उसका मन पढ़ाई में लगता था। 

गहने गिरवीं रखकर एमबीए कराया

नूतन ने बताया कि जब वो अच्छी पढ़ाई करने लगी तो इसे देखते हुए उसने गहने गिरवी रखकर रोहिणी को एमबीए कराया। रोहिणी वालीबॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी भी है। रोहिणी का कहना है कि किसी रिश्तेदार के यहां परिवार के साथ शादी समारोह में जाने पर मेरी शादी में देर करने को लेकर जो लोग पापा को ताने मारते थे और कहते थे कि जल्दी शादी कर दो नहीं तो अच्छा लड़का नहीं मिलेगा, वे लोग ही आज पापा को बधाई दे देते हैं और अपने बच्चों को मेरा उदाहरण देते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !