SHAHDOL मीटिंग: मंत्री ओमकार सिंह की चुनाव आयोग से शिकायत | MP NEWS

Advertisement

SHAHDOL मीटिंग: मंत्री ओमकार सिंह की चुनाव आयोग से शिकायत | MP NEWS

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश सरकार के मंत्री ओमकार सिंह मरकाम द्वारा शहडोल जिले के सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों को कांग्रेस के पक्ष में काम करने के लिए निर्देशित किए जाने की शिकायत निर्वाचन आयोग से की है। पार्टी का प्रतिनिधि मंडल सोमवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचा और लिखित शिकायत सौंपकर मंत्री ओमकारसिंह मरकाम को तुरंत सेंसर किए जाने की मांग की। पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में निर्वाचन आयोग संबंधी समिति के संयोजक शांतिलाल लोढ़ा, सदस्य श्री एस. एस. उप्पल एवं श्री रवि कोचर शामिल थे।

भाजपा के प्रतिनिधिमंडल द्वारा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को की गई शिकायत में कहा गया है कि प्रदेश सरकार के मंत्री ओमकारसिंह मरकाम 20 अप्रैल को शहडोल के राजनीतिक दौरे पर आए थे। यहां उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार प्रमिला सिंह के साथ कई गांवों का दौरा भी किया। इसके उपरांत रात में उन्होंने स्थानीय सर्किट हाउस में सरकारी अधिकारियों की मीटिंग बुलाई, जिसमें कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफिसर तथा पुलिस अधीक्षक भी मौजूद थे। 

जनचर्चा है कि इस मीटिंग में मंत्री मरकाम ने स्पष्ट रूप से आदेश दिए कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और सभी सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों को लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए काम करना है। शिकायत में कहा गया है कि मंत्री ओमकारसिंह मरकाम द्वारा राजनीतिक दौरे के दौरान सरकारी अधिकारियों की मीटिंग बुलाना और कांग्रेस का समर्थन करने के निर्देश देना आचार संहिता का खुला उल्लंघन है, इसलिए उन्हें निर्वाचन प्रकिया जारी रहने तक सेंसर किया जाए।