Loading...

pmjaygov.in फर्जी वेबसाइट है, PM-JAY की असली वेबसाइट कौन सी है यहां पढ़ें | NATIONAL NEWS

आयुष्मान भारत योजना (AYUSHMAN BHARAT YOJANA [PM-JAY]) के डिप्टी सीईओ दिनेश अरोड़ा ने एक ऐसी ही वेबसाइट के बारे में लोगों को अलर्ट किया है जो सरकारी नौकरी (GOVERNMENT JOB) देने के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठ रही है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है, 'फ्रॉड अलर्ट! http://www.pmjaygov.in एक फर्जी वेबसाइट है जो आयुष्मान भारत PM-JAY के नाम पर नौकरी (AYUSHMAN MITRA) का ऑफर देकर ईमानदार नागरिकों को ठगने की कोशिश कर रही है। 

आयुष्मान भारत योजना के डिप्टी सीईओ दिनेश अरोड़ा ने लिखा है कि हमने इसकी सूचना पहले ही साइबर सेल को दे दी है। कृपया करके इस मैसेज को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएं ताकि और अधिक लोग इस झांसे में ना आएं।' यह फर्जी वेबसाइट लोगों से नौकरी के आवेदन के नाम पर 200 रुपये शुल्क भी ले रही है। इस वेबसाइट पर आयुष्मान मित्र के पद के लिए रजिस्ट्रेशन लिए जा रहे हैं। आपको बता दें कि आधिकारिक आयुष्मान भारत योजना की वेबसाइट का यूआरएल https://www.pmjay.gov.in है।

यहां आपको एक जानकारी दे दें कि सभी सरकारी वेबसाइट के यूआरएल में .gov.in होता है। साथ ही फर्जी वेबसाइट की शुरुआत HTTP से होती है ना कि HTTPS से... तो यदि आपके लिए यही बेहतर होगा कि फर्जी सरकारी वेबसाइट की पहचान करें और इनके झांसे में ना आएं।

कृपया ध्यान दें
यदि आपकी भी नजर में ऐसी कोई वेबसाइट है जो सरकारी योजनाओं के बारे में ठगी कर रही है तो कृपया हमें बताएं ताकि संबंधित वेबसाइट की जांच पड़ताल की जा सके एवं लोगों को उससे सावधान किया जा सके।